राजकमल ने किया ऑनलाइन बुक फेयर 2022 का एलान - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 15 जनवरी 2022

राजकमल ने किया ऑनलाइन बुक फेयर 2022 का एलान

  • · राजकमल प्रकाशन समूह के सभी प्रकाशनों की किताबें भारी छूट पर उपलब्ध होंगी

raj-kamal-organise-book-fair-2022
नई दिल्ली: तमाम पुस्तक प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राजकमल प्रकाशन समूह 16 जनवरी से राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर आयोजित करने जा रहा है। जिसमें समूह के सभी प्रकाशनों की किताबें भारी छूट पर उपलब्ध होंगी। साथ ही लेखकों से बातचीत और किताबों पर परिचर्चा भी होगी। कोरोना की बढ़ती लहर के कारण विश्व पुस्तक मेला स्थगित किए जाने के बाद राजकमल प्रकाशन समूह ने यह विशेष पहल की है। ताकि सभी पुस्तक प्रेमी ऑनलाइन पुस्तक मेले का लुत्फ़ ले सकें और घर बैठे अपनी पसंदीदा पुस्तकें हासिल कर सकें। राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर का एलान करते हुए राजकमल प्रकाशन समूह के प्रबंध निदेशक अशोक महेश्वरी ने कहा, विश्व पुस्तक मेले का सभी पाठक, लेखक इंतजार कर रहे थे। कोरोना की आपदा से उबरने और महामारी के कारण लगी पाबंदियों से मुक्ति की उम्मीदों के बीच यह मेला पढ़ने लिखने वाले सभी लोगों के लिए एक विशेष अवसर था। कोरोना के संकट के कारण यह स्थगित कर दिया गया। यह स्वाभविक रूप से निराशाजनक था। ऐसे में हमने अपने लेखकों-पाठकों के लिए डिजिटल पुस्तक मेला आयोजित करने का फैसला किया। यह मेला 16 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा। उन्होंने कहा, इसमें हमारा जोर सभी पुस्तक प्रेमियों को कम से कम कीमत पर अधिक से अधिक और स्तरीय पुस्तकें उपलब्ध कराने पर है। अशोक महेश्वरी ने कहा, व्यापक  पाठक वर्ग हम पर भरोसा करता है। लेखकों का विश्वास हमें हासिल है। साहित्य और पुस्तकों से लगाव रखने वाले हरेक व्यक्ति के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास हमें है। इसी भरोसे और जिम्मेदारी से प्रेरित होकर हम यह ऑनलाइन बुक फेयर आयोजित करने जा रहे हैं।


राजकमल डिजिटल पुस्तक मेला

16 जनवरी, 2022, रविवार से राजकमल प्रकाशन समूह की वेबसाइट पर शुरू होगा और 31 जनवरी 2022, सोमवार तक चलेगा। करीब एक पखवारे तक चलने वाले इस डिजिटल मेले में पाठकों को राजकमल प्रकाशन समूह के सभी प्रकाशनों की अनेक नई पुस्तकें उपलब्ध होंगी। पहले से प्रकाशित तमाम पुस्तकें तो होंगी ही। पुस्तकों की खरीद पर के साथ विशेष डिस्काउंट ऑफर् भी दिए जाएंगे जो 10 से 50 प्रतिशत तक होंगे। इस मेले में लेखकों से बातचीत, पुस्तक परिचर्चा और पाठ समेत कई तरह की रचनात्मक ऑनलाइन गतिविधियाँ भी आयोजित की जाएँगी। राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर’ से जुड़ी सभी जानकारियाँ राजकमल प्रकाशन समूह के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल व इन्स्टाग्राम पर सुचारु रूप से दी जाएंगी। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण इस बार प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 8 जनवरी से लगने वाला विश्व पुस्तक मेला स्थगित कर दिया गया था। इससे पुस्तक प्रेमियों के बीच भारी निराशा थी। राजकमल प्रकाशन समूह ने डिजिटल पुस्तक मेला आयोजित कर उस निराशा को दूर करने और लोगों को घर बैठे मनपसंद पुस्तकें प्राप्त करने का नायाब मौका मुहैया कराया है।

कोई टिप्पणी नहीं: