सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 23 फ़रवरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 23 फ़रवरी 2022

सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 23 फ़रवरी

मासिक राधा नाम कीर्तन में उमड़ा आस्था का सैलाब

  • भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा नाम के भजनों की दी सौगात, मौन माला, नृत्य माला के साथ की भगवान की आरती

sehore news
सीहोर। वि_लेश सेवा समिति के तत्वाधान में हर माह राधा नाम मासिक कीर्तन का आयोजन बुधवार की देर रात्रि को शहर के बड़ा बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला भवन में डॉ. कैलाश अग्रवाल के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्रीकृष्ण की आरती के साथ किया गया और समापन पर सभी श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया गया। इस मौके पर भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा के शानदार कीर्तन और भजनों की प्रस्तुतियां दी। धारा तो बह रही श्री राधा नाम की, किशोरी कुछ ऐसा इंतजाम हो जाए। राधे राधे रटो, चले आएंगे बिहारी, जुबा पे राधा राधा राधा नाम हो जाए और हमे राधा रानी तेरे नाम का सहारा, नाम का सहारा तेरे नाम का सहारा आदि अनेक भजन सुनाए। भागवत भूषण पंडित श्री मिश्रा के मार्गदर्शन में श्री राधा नाम कीर्तन दिव्य आयोजन रात्रि सात बजे से शहर के बड़ा बाजार में देर रात्रि को कीर्तन के पश्चात महाप्रसादी का वितरण भी किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जैसे-जैसे शिक्षित नागरिकों का प्रतिशत बढ़ रहा है, वैसे-वैसे समाज में जीवन मूल्यों में गिरावट आ रही है। हमें मूल्यों के सौंदर्य का बोध होना चाहिए। विद्यार्थी जो देश का भविष्य हैं वे तनाव, अवसाद, बाहय आकर्षण और अनुशासनहीनता के शिकार हैं। इसका कारण पाश्चात्य संस्कृति, विद्यालय या समाज ही नहीं, बल्कि संस्कारों के प्रति हमारी उदासीनता है। परिवार बालक की प्रथम पाठशाला है। परिवार में प्रत्येक सदस्य का दायित्व है कि बच्चों में भौतिक संसाधनों के स्थान पर संस्कारों की सौगात दें। विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि लगातार सात सालों से समिति के द्वारा हर माह मासिक राधा नाम कीर्तन का दिव्य आयोजन का क्रम जारी है। आगामी माह में रुद्राक्ष महोत्सव के पश्चात शहर के अन्य स्थान पर भव्य आयोजन किया जाएगा। समिति के द्वारा जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में इस वर्ष भी सभी की सुख-समृद्धि की कामना और धर्म को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सात दिवसीय भव्य रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर भी अन्य महिला मंडल ने नाम सौंपे है।


कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता का लिया संकल्प, भाजपा कार्यालय में मनाई गई गाडगे जयंती


सीहोर। बुधवार को भाजपा जिला कार्यालय में महान समाज सुधारक एवं स्वच्छता अभियान के प्रणेता संत गाडगे बाबा की जयंती भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा जि़ला अध्यक्ष नवीन चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा मनाई गई। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सीताराम यादव,जि़ला महामंत्री राजकुमार गुप्ता, भाजपा महामंत्री रवि नागले, अनुसूचित जाती प्रदेश मंत्री कैलाश बगाना,सासंद प्रतिनिधि बरखा वर्मा ने संतश्री गाडगे बाबा के चित्र पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठजनों ने महान समाज सुधारक एवं स्वच्छता अभियान के प्रणेता संत गाडगे बाबा के जीवन पर प्रकाश डाला। सामुहिक रूप से कार्यकर्ताओं ने बाबा के स्वच्छता संदेश को जनजन तक पहुंचे और नागरिकोंं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। 


कांग्रेस पार्टी का घर चलो घर घर चलो अभियान का महिलाओं ने किया समर्थन ।


sehore news
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी सीहोर के तत्वाधान में आज पूरा शहर के वार्ड क्रमांक  श्रवण का बगीचा अनूप नगर पुलिस कॉलोनी हरदौल लाला मंदिर सिंधी कॉलोनी आदि क्षेत्रों में कांग्रेस के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने घर-घर दस्तक देकर महंगाई बेरोजगारी बढ़ते बिजली के बिलों पेट्रोल डीजल के भाव अशिक्षा को लेकर लोगों से संवाद स्थापित किया और प्रदेश में कबीच 18 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी की निकम्मी सरकार की कमियां गिनाई महिलाओं में संवाद के दौरान खुलकर महंगाई बेरोजगारी पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ते बिजली के बिलों की राशि को लेकर मुकर शब्दों में भारतीय जनता पार्टी की नीतियों नीति का विरोध किया महिलाओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में संगठित होकर मंडल बनाकर घर जाने का रास्ता चुना और कांग्रेस पार्टी के महंगाई बेरोजगारी घटती आए पर घर चलो घर गए चलो अभियान का समर्थन किया एवं भविष्य में परिवर्तन की बात कही महिलाओं के ग्रुप में आज जनसंवाद के दौरान एक उदाहरण देकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया महिलाओं ने कहा कि और मकान मालिक 11 महीने के एग्रीमेंट पर लिखा पढ़ी करके किराएदार को अपने मकान की चाबी देता है मध्य प्रदेश की जनता ने तो 18 साल भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर भरोसा किया इस सरकार ने सभी के साथ धोखा किया समय आने पर हम सब मिलकर इनको जवाब देने के लिए तैयार रहेंगे। इस अवसर पर रमेश गुप्ता प्रीतम दयाल चौरसिया विवेक राठौर संतोष सिंह बैंस घर चलो घर चलो अभियान के सीहोर शहर प्रभारी निशांत वर्मा कपिल उपाध्याय सेवादल के जिला अध्यक्ष नरेंद्र खंगराले   कांग्रेस कार्यकर्ता कृष्णकांत रिछारिया किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह दांगी भगत सिंह तोमर कमलेश चांडक डॉक्टर अनीश खान मुनव्वर मामू भगत सिंह तोमर मृदुल राज सिंह तोमर पंकज शर्मा रफीक बैग हरीश विश्वकर्मा तुलसी राठौर अजय रैकवार संतोष सिंह तोमर नायक पठान आदि अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।


कलेक्ट्रेट जनसुनवाई में पहुंचे 6 गावोंं के किसान लगाई गुहार


sehore news
सीहोर। बीमा राशि नहीं मिलने से जिले के किसानों मेंं आक्रोश बडऩे लगा है। खरीफ सोयाबीन फसल के लिए संबंधित बैंक ने किसानों के खातों से प्रीमियम की तय पूरी राशि काटी है लेकिन बीमा कंपनी ने किसानों को बीमाधन काफी या फिर दिया हीं नही है। मंगलवार को आष्टा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत झीकडी मेवती सहित गाँव मानीरामपुरा, आमखेडी बारखेडी, नोमानिया के हल्का नम्बर ८३ के किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे और डिप्टी कलेक्टर प्रगति वर्मा को  शिकायती पत्र देकर वर्ष 2020 की बीमा राशि नहीं मिलने की बात कहीं है। किसानों ने कहा की प्रति एकड़ के मान से उचित शीघ्र बीमाधन नहीं दिलाया जाता है तो सब मिकर किसान धरना प्रदर्शन के लिए विवश होगे। कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों में अनार सिंह, अनवर खां,आजाद खा पटेल,फुलसिंह, अनीस पीर,पूरण सिंह, दिनेश बारेचा आदि कई किसान शामिल रहे।


सूर्यवंशी कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष नियुक्त


सीहोर। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ प्रदेशध्यक्ष ठाकुर निकेश ईश्वर सिंह चौहान के द्वारा कोंग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता कमल सिंह सूर्यवंशी को जिला कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ट का जिला सीहेार अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। श्री चौहान की नियुक्ति मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं महामंत्री समस्त प्रकोष्ट के प्रभारी एटवोकेट जीपी घनोपिया, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ बलबीर तोमर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश सेवादल कांग्रेंस के प्रदेश सचिव राकेश राय की सहमति से की गई है। सूर्यवंशी के जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। 


अवधपुरी पशुपतिनाथ मंदिर से श्रीनागेश्वरधाम चाणक्यपुरी पहुंची भव्य कलश यात्रा, भागवत कथा सुनने से भक्त की मौत नहीं होती मोक्ष मिलता है

  • मंदिर के बाहर भिक्षुक भगवान के नाम पर मांगते है, और मंदिर के अंदर अमीर भगवान से मांगते है-पंडित रविशंकर तिवारी

sehore news
सीहोर। भगवान सत्य है अजनमें है हमें मरना है भगवान हीं हमारे शरीर में चैतना डालते है यही चैतना हमें जीवन देती है जब भगवान चैतना को हर लेते है तो मृत्यु हो जाती है। भिक्ष्ुाक सभी है मंदिर के बाहर भिक्षुक भगवान के नाम पर मांगते है और मंदिर के अंदर अमीर लोग भगवान से मांगते है उक्त विचार श्रीनागेश्वरधाम चाणक्यपुरी में आयोजित श्रीमदभागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के प्रथम दिवस बुधवार को भागवत कथा का महत्व बताते हुए भागवत भूषण पंडित रविशंकर तिवारी ने व्यक्त किए। चाणक्यपुरी श्रीनागेश्वरधाम में भागवत कथा प्रारंभ से पहले अवधपुरी स्थित पशुपतिनाथ मंदिर से मुख्य यजमान अजय तिवारी किरण तिवारी के द्वारा विधिवत पूजा कर बेडबाजों्र के साथ पंडित रविशंकर तिवारी और यज्ञाचार्य पंडित हरीश तिवारी के सानिध्य में भव्य कलश यात्रा का शुभारंभ किया गया। कलश यात्रा साईमंदिर मार्ग सहित चाणक्युपरी के प्रमुख मांगों से होती हुई कथा स्थल पर पहुंची। कलश यात्रा का अनेक स्थानों पर श्रद्धालुओं रहवासियों के द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। नागरिकों के द्वारा भगवान और भागवत जी की आरती की गई। उन्होने सूतजी महाराज और पार्वती शंकर संवाद प्रसंग सुनाते हुए कहा की सबसे अधिक प्रेम आनंद कैलाश पर्वत पर है। विपरीत बुद्धी के शत्रु प्राणी मिलजुल कर रहते है माता पार्वती की वाहन शेर है तो भगवान शिव के नंदी महाराज वाहन है इसी प्रकार भगवान गणेश के वाहन मूषक चूहा है तो वहीं कार्तिकेय के वाहन मोर मयूर है और भोलेनाथ के गले में नाग महाराज है इस सभी प्राणियों में परस्पर प्रेम है। उन्होने कहा की भौतिक संसार में कष्ट हीं कष्ट है जब भागवत कथा से जुड़ जाते है तो संसार के कष्ट भी दूर भाग जाते है। क्योंकी समृद की गहराई को वैज्ञानिक नाप चुके है लेकिन भागवत की गहराई को अबतक कोई नाप नहीं सका है भागवत अनंत है। श्रीनागेश्वर महादेव प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम का श्री गणेश भी होगा। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, यज्ञ आयोजन, भागवत कथा एवं रूद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। श्रीनागेश्वर महादेव भागवत प्रेमी भक्त समिति के द्वारा भव्य आयोजन कराया जा रहा है। समिति के द्वारा समस्त श्रद्धालुओं को भव्य महा आयोजन में आमंत्रित किया गया है।


संस्कार भारती ने रामजी बाबा मेले में आयोजित किया स्वरांजलि कार्यक्रम


स्थानीय रामजी बाबा मेले के भव्य मंच पर सुरों की मलिका स्वर्गीय लता मंगेशकर जी एवं संगीत सम्राट बप्पी लहरी दा को संस्कार भारती नर्मदापुरम द्वारा उन्ही के खूबसूरत गीतों के माध्यम से स्वरांजलि दी गयी। जिला महामंत्री अखिलेश खण्डेलवाल ने बताया कि संगीत विधा जिला सह संयोजक अनूप रिछारिया के संयोजन मे सुमधुर गीत प्रस्तुत किए, कार्यक्रम में अनूप रिछारिया, ऋतु कुलश्रेष्ठ, मोहम्मद हयात, प्रकाश आहूजा ने गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर चित्रकारी विधा प्रमुख हर्ष तिवारी, संगीतकार कमल झा, समाजसेवी मुकेश जैन,वैशाली तिवारी,राजेश कुलश्रेष्ठ,अमित गुप्ता,सीमा कुलश्रेष्ठ,अंजलि गुप्ता,कपिल पाठक,राजू यादव आदि उपस्थित रहे। हजारों की संख्या में नागरिकों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। संस्कार भारती दृश्य श्रव्य विधा जिला प्रमुख सुयश मिश्रा ने बताया कि शीघ्र ही जिला स्तरीय एकल गीत गायन प्रतियोगिता आयोजित कर जिलेभर की प्रतिभाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।    


किसान पंजीयन-सर्वर डाउन होने के कारण किसानों के नहीं हो रहे पंजीयन, किसानों को समस्याओं को लेकर जनहित मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन


सीहोर। सोसाइटी में किसानों के ऑनलाइन पंजीयन हो रहे हैं। मगर सर्वर डाउन होने के कारण कई किसानों के अभी तक पंजीयन नहीं हुए। रबी विपणन वर्ष 2022-23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं के उपार्जन के लिए किसान पंजीयन प्रारंभ किए गए हैं, लेकिन सर्वर डाउन होने के कारण किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर जनहित मोर्चा  के जिला उपाध्यक्ष खुमान सिंह गुर्जर ने जिला प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से इस समस्या से अवगत किया है। इस संबंध में मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री गुर्जर का कहना है कि किसान अपना काम छोड़कर सोसाइटी पहुंचते हैं। मगर वहां से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। इसके अलावा कई किसानों के आधार कार्ड के लिंक के लिए परेशानी आ रही है। अहमदपुर सोसाइटी के अलावा, इछावर, श्यामपुर आदि ब्लाकों में दिन भर सर्वर डाउन की परेशानियों का सामना किसानों को करना पड़ रहा है। ज्ञापन देने वालों में लखपत सिंह गुर्जर, देवीलाल गुर्जर, जावेद खान, प्रेम सिंह, भारत लाल, रामू, निर्भय सिंह, भूरा आदि शामिल है। 


स्वच्छता के जनक संत गाडगे महाराज के पद चिन्हों पर चलते हुए एबीडीएम इकाई ने मनाई जन्म जयंती

  • अस्पताल में मरीजों को भेजन,फल वितरण कर किया रक्तदान, स्कूल में शिक्षण सामग्री का किया वितरण

sehore news
सीहोर। एक रोटी कम खाओं मगर अपने बच्चों को शिक्षा जरूर दो, बीमार दुखी और जरूरतमंद की सेवा करो, स्वच्छता के प्रति हमेशा जागरूक रहों आदि समाज सुधार सिद्धांतों पर चलने वाले स्वच्छता के जनक राष्ट्रीय संत गाडगे माहराज की जन्म जयंती अखिल भारतीय धोबी महा संघ सीहोर वरिष्ठ एवं युवा इकाई द्वारा मनाई गई। इस बार एबीडीएम इकाई ने निर्णय लिया था, कि इस बार संत गाडगे महाराज का जन्म उत्सव उन के द्वारा दिए सिद्धांतो के अनुरूप मनाना है। इसी को लेकर बुधवार को जिला अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती मरीज व परिजनों को भोजन के पेकेट का वितरण किया गया। पुरूष वार्ड में भर्ती मरीजों को समिति सदस्यों द्वारा फल वितरण किया गया। इस के बाद जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में समिति के सदस्यों ने बड़े स्तर पर रक्तदान कर जरूरतमंद मरीजों की सेवा की।


शिक्षा के स्तर पर देना होगा ध्यान : राजाराम

आयोजित कार्यक्रम में भोपाल के राजाराम मालवीय अखिल भारतीय धोबी महासंघ वरिष्ठ इकाई प्रदेश उपाध्यक्ष, इखलेश वर्मा प्रदेश संगठन मंत्री वरिष्ठ इकाई, महेन्द्र मकरेया  प्रदेश प्रवक्ता भी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान उन्हों ने कहा कि संत गाडगे महाराज ने हमेशा गरीब जरूरतमंदों की सेवा, शिक्षा के प्रति जागरूकता और स्वच्छता के प्रति हमेशा अपनी अलख जगाई। अगर हम सभी उन के पद चिन्हों पर चले तो समाज को जागरूक करने से कोई नहीं रोक सकता है।


स्कूल में शिक्षण सामग्री का किया वितरण

संत गाडगे महाराज की जयंती के अवसर पर नगर के तिलक पार्क स्थित शासकिय माध्यमिक शाला तिलक में 100 से अधिक बच्चों को कॉपी, किताब, वर्णमाला आदि शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। साथ ही स्कूल के बच्चों और स्कूल के शिक्ष शिक्षाओं की उपस्थिति में संत गाडगे महाराज साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर जन्म उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित

आयोजित कार्यक्रम के दौरान एबीडीएम वरिष्ठ इकाई के पुरणलाल मालवीय, जगदीश मालवीय, इमरत लाल मालवीय, मुकेश बरेठा, मुकेश बड़ोदिया, अनोखीलाल मालवीय, राजाराम मालवीय, इखिलेश वर्मा, युवा इकाई संभाग अध्यक्ष गोविंद मालवीय, मीडिया प्रभारी प्रकाश मालवीय, जिला अध्यक्ष राकेश मालवीय, उपाध्यक्ष महेश मालवीय, अनील मालवीय, राजेश मालवीय, मनोज कनौजिया, प्रदीप परदेशी, विशाल परदेसी, विनय रावल, अनुराग रावल, प्रमोद परदेशी, राजा परदेसी, अजय कनौजिया, संजय कनौजिया, विरेन्द्र मालवीय, श्याम मालवीय, मुकेश मालवीय, हेमंत मालवीय, भुपेन्द्र मालवीय, शुभम मालवीय, गौतम पनवसिया, धमेन्द्र मालवीय, गिरधारी मालवीय, संदीप मालवीय, राहुल मालवीय, अमर मालवीय, उद्देश्य मालवीय, उदय मालवीय सहित एबीडीएम वरिष्ठ एव युवा इकाई के अन्य सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


खुलकर जियें और लक्ष्य पर केंद्रित रहे- एसडीएम सक्सेना


नेहरू युवा केंद्र सीहोर द्वारा जिला युवा अधिकारी श्रीमती निक्की राठौर के मार्गदर्शन में आयोजित कैरियर काउंसलिंग और परामर्श कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य अतिथि एसडीएम श्री ब्रजेश सक्सेना ने विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को उज्ज्वल कैरियर और भविष्य निर्माण के टिप्स दिए और कहा कि युवाओं को अपना जीवन खुलकर जीना चाहिए और साथ ही जीवन-लक्ष्य के प्रति सजग और केंद्रित होना चाहिए। मुख्य वक्ता और कैरियर काउंसलर श्रीमति पूजा खनूजा ने युवाओं को माइंड ट्रेनिंग और कौशल निर्माण और सकारात्मक सोच बनाने के टिप्स दिए। कार्यक्रम का संचालन पवन पंसारी ने किया। श्री राजेन्द्र शर्मा द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गए। इस अवसर पर वेदांत अकेडमी संचालक राहुल वर्मा, अस्मिता तलरेजा इत्यादि मौजूद रहे।


शहर की पहचान है भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा-पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय


सीहोर। लगातार दूसरे साल जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में इस वर्ष भी सभी की सुख-समृद्धि की कामना और धर्म को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सात दिवसीय भव्य रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने अपने साथियों के साथ भागवत भूषण पंडित श्री मिश्रा से भेंट की ओर भव्य आयोजन में पूरा सहयोग प्रदान करने की बात कही। इस मौके पर पंडित श्री मिश्रा ने कहा कि आगामी 28 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम में सात दिवस के अंदर करीब 13 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। आयोजन में यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को नेपाल के समीपस्थ से रुद्राक्ष को पूरे अभिषेक कर अभिमंत्रित रूद्राक्षों का पूरी सुगमता के साथ वितरण किया जाएगा। इस मौके पर श्री राय ने कहा कि शहर की पहचान है हमारे पंडित श्री मिश्रा जिनके द्वारा हमारा शहर पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो रहा है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार धर्मेन्द्र यादव, एआर शेख मुंशी, नरेश राय मंडी, नवेद जाफरी, दिनेश राठौर, पवन अरोरा आदि मौजूद थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि वितरित की

  • प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री गरीबों की तकलीफ दूर कर उनके जीवन में खुशियां लाने का काम कर रहे है-विधायक श्री राय

sehore news
प्रदेश में आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के खाते में 250 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से स्थानांतरित की। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में दिखाया गया। हाकर्स कार्नर नदी चौहारा सीहोर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक श्री सुदेश राय ने प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को किश्त वितरण पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में गरीबो के पक्के मकान के सपने को साकार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ने न केवल गरीब आदमी को पक्के मकान का मालिक बनाया है, बल्कि उसके परिवार को अनेक कठिनाईयों से राहत दी है। विधायक श्री राय ने कहा कि सरकार ने गरीबों को निशुल्क राशन, उज्जवला गैस कनेक्शन, पक्का मकान, आयुष्मान कार्ड तथा अनेक प्रकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ देकर उनकी तकलीफों को दूर कर उनके जीवन में खुशी लाने का काम किया है। कार्यक्रम के समापन पर सीएमओ श्री संदीप श्रीवास्तव ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का वर्चुअल उदबोधन देखा-सुना। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर, एसडीएम श्री बृजेश सक्सेना, श्री सीताराम यादव, श्री राजकुमार गुप्ता, श्री प्रिंस राठौर उपस्थित थे।



कोई टिप्पणी नहीं: