उत्तर प्रदेश काे ऐसा नेतृत्व चाहियेे जो राष्ट्रभक्ति से भरा हो : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 4 मार्च 2022

उत्तर प्रदेश काे ऐसा नेतृत्व चाहियेे जो राष्ट्रभक्ति से भरा हो : मोदी

up-need-patriotic-leader-modi
मिर्जापुर, 04 मार्च, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) की नेतृत्व एवं शासन क्षमताओं पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा है कि देश और उत्तर प्रदेश को ऐसा नेतृत्व चाहिए जो राष्ट्रभक्ति के भाव से भरा हो, जो ईमानदार हो और दिन रात मेहनत करनना जानता हो। मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों खासकर सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “इन परिवारवादियों की ‘डिक्शनरी’ में ‘मेहनत’ शब्द तो है ही नहीं। गरीब के लिए मदद पहुंचाना और गरीब की चिंता करने के लिए इनको फुर्सत ही नहीं है। ये लोग यूपी और देश को ताकतवर नहीं बना सकते।” मोदी ने कहा, “उत्तर प्रदेश को लगातार ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो राष्ट्रभक्ति की भावना से हमेशा भरा हुआ हो। उत्तर प्रदेश को लगातार ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो ईमानदार हो। उत्तर प्रदेश को लगातार ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो विकास के लिए दिन-रात मेहनत करना जानता हो।”


इससे पहले प्रधाानमंत्री मोदी ने कोरोना और रूस यूक्रेन युद्ध जैसी वैश्विक चुनौतियों का जिक्र करते हुए इनसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बचाने के लिये भारत के प्रयासों का भी जिक्र किया। माेदी ने कहा कि इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के बहुत नाजुक दौर में हैं। महामारी, अशांति, अनिश्चितता इससे आज दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं, उससे भी ज्यादा दृढ़ रहे हैं उन्होंने कहा, “कोरोना में हमारे लाखों भारतीय पूरी दुनिया में फंसे हुए थे। भारत ने ‘ऑपरेशन वंदे भारत’ चलाकर अपने एक-एक नागरिक को वापस आने में मदद की। अफगानिस्तान में हजारों भारतीय संकट में फंसे तो हमने ‘ऑपरेशन देवी शक्ति’ चलाकर अनेकों भारतीयों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला।” मोदी ने यूक्रेन संकट का उल्लेेख करते हुए कहा कि अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है। उन्होंने कहा, “युद्ध में फंसे अपने एक एक नागरिक को, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन रात जुटा हुआ है। ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं। जो अभी भी वहां हैं उन्हें लाने के लिए लगातार भारत के हवाई जहाज वहां से लगातार उड़ान भर रहे हैं। जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा है, मुझे विश्वास है कि वो अभियान सफल होकर ही रहेगा।” मोदी ने उत्तर प्रदेश की विकास प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में सपा नेतृत्व को नितांत अक्षम करार देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास देश के विकास को दिशा देता है। सपा की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा, “ये जो घोर परिवारवादी हैं, इनके इतिहास का एक-एक पन्ना, काली स्याही से रंगा हुआ है। इनका इतिहास हजारों-करोड़ के घोटालों का है, यूपी को लूटने का है। इनका इतिहास आतंकियों को छोड़ने का है, दंगाइयों को मदद करने का है।”


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की नेतृत्व क्षमता को दुनिया में नयी पहचान मिली है। उन्होंने इसके लिये दलील दी कि इस सदी में भारत की ताकत कैसे बढ़ रही है, ये इस कोरोना काल में भी देखा गया है। उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देश संकट के समय में पस्त पड़ गए थे, लेकिन भारत पिछले दो साल से अपने 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है। दुनिया के बड़े-बड़े देश कोरोना काल में अपने नागरिकों को सीधे पैसा नहीं भेज पाए, लेकिन भारत ने इस कोरोना काल में महिलाओं के बैंक खातों में सीधे 30 हजार करोड़ रुपये भेजे। मोदी ने मतदाताओं का आह्वान करते हुए कहा, “आपके लिए ये समय देश के साथ एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का समय है। इस बार आपका वोट, समर्थ भारत और सशक्त उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए है।” उन्होंने सपा सरकार में उत्तर प्रदेश की कानूून व्यवस्था चौपट होने और महिलाओं में असुरक्षा का भाव पनपने का भी आरोप लगाया। मोदी ने प्रदेश की महिला मतदाताओंं से अपील करते हुए कहा, “जिन घोर परिवारवादियों ने अपने कार्यकाल में मेरी बहन बेटियों को सताया है। अब आपके पास उनको सजा देने का मौका है। आप इस चुनाव में उन्हें ऐसी सजा दीजिए कि फिर कभी उत्तर प्रदेश में बहन, बेटियों की जिंदगी पर कोई संकट न आए।” उन्होंने पिछली सरकारों पर कला एवं कला जगत की प्रतिभाओं को नजरंदाज करने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंंत्री मोदी ने कहा, “भदोही हो, मिर्जापुर हो ये पूरा क्षेत्र अद्भुत कलाकारों, बुनकरों और शिल्पकारों के लिए जाना पहचाना गया है। लेकिन इतने वर्षों तक घोर परिवारवादियों ने इनके विकास के बारे में कभी सोचा तक नहीं। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के विधानासभा चुनाव में सातवें एवं अंतिम चरण में मिर्जापुर, वाराणसी और मऊ सहित नौ जिलों की 54 सीटों पर सात मार्च को मतदान हाेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: