UP में पुलिस कर रही थी PM मोदी की रैली की तैयारी, बिहार के मजदूर की हो गयी हत्या - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 4 मार्च 2022

UP में पुलिस कर रही थी PM मोदी की रैली की तैयारी, बिहार के मजदूर की हो गयी हत्या

  • UP में पुलिस कर रही थी PM मोदी की रैली की तैयारी. वहीं गाजियाबाद में बिहार के मजदूर की हो गयी हत्या. ठेकेदार से बकाया पैसे लेकर आ रहा था घर.

madhubani-labour-murderd-in-up
मधुबनी (अजय धारी सिंह) UP में गुरुवार रात को पुलिस PM मोदी की रैली को लेकर हाई अलर्ट पर थी. PM की शुक्रवार की रैली को लेकर सब अपने स्तर से तैयारी में लगे हुए थे. वहीं गाजियाबाद में बिहार के एक मजदूर की हो गयी हत्या. 


मृतक ठेकेदार के अन्दर गैस सिलेंडरों की लोडिंग और अनलोडिंग करता था

खुटौना प्रखंड के लौकहा थाना क्षेत्र के बौरहा गाँव निवासी 35वर्षीय संतोष यादव की गुरुवार रात गाजियाबाद (यूपी) में हत्या कर दी गई. संतोष गाजियाबाद के दिलामोर थाना क्षेत्र में इंडियन ऑयल गैस एजेंसी के एक ठेकेदार के अंदर मजदूरी करके अपना पेट पालता था. ठेकेदार द्वारा उससे गैस सिलेंडरों की लोडिंग और अनलोडिंग करवाया जाता था. पहले भी वह उसी ठेकेदार के अंदर राजस्थान के जयपुर में काम करता था. विगत 3 महीने से उसे ठेकेदार ने गाजियाबाद में काम पर लगा दिया था. ठेकेदार ने उसे कई महीने से मजदूरी का भुगतान नहीं किया था. बहुत मान-मनौवत करने पर ठेकेदार ने उसे उसका आधा बकाया मजदूरी का भुगतान गुरुवार शाम में किया था. मृतक संतोष यादव इंडियन ऑयल गैस कंपनी के ठेकेदार के लिए विगत करीब 4 वर्षो से मजदूर के तौर पर काम करता था.


रुपए लूट के समय हमले में सर फटने से उसकी जान जाने का अनुमान

मिली जानकारी के मुताबिक दो-तीन दिन पहले कर्जा और उधार के तकादे के चलते घरवालों ने उससे रुपए भेजने को कहा था. घटना की शाम ठेकेदार ने उसे बकाए में आधी मजदूरी का भुगतान किया था. जिसे वह अगले दिन बैंक के माध्यम से पत्नी के खाते में भेजने वाला था. इसी बीच ठेकेदार से मिले पैसे लेकर घर वापस आने के रास्ते में अपराधियों ने उस पर हमला कर दिया. साथियों ने संतोष को सड़क किनारे पाया कि और देखा कि उसका सिर फटा हुआ है. साथ ही सड़क किनारे खून फैला हुआ भी देखा गया. माना जा रहा है कि हमले में सर फटने से उसकी जान चली गई और रुपए भी लूट लिए गए. परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक दिलामोर थाने की पुलिस का रवैया ठीक नहीं था और काफी देर बाद थाना के लोग घटना स्थल पर गए. हालाँकि उसके बाद मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के सही कारण का खुलासा हो सकेगा. 


खबर सुनकर माँ और पत्नी हुई कई बार बेहोश, परिजन का रो-रोकर बुरा हाल

madhubani-labour-murderd-in-up
जानकारी मिलते ही मधुबनी जिले में पूरे परिवार में हाहाकार मच गया और घर के लोग जोर-जोर से रोने चिल्लाने लगे. मृतक संतोष यादव की पत्नी अर्चना देवी और माँ बिमला देवी कई बार बेहोश होकर गिर गई. मृतक संतोष यादव की एक दो साल की बच्ची है. घटना के बाद घर के कौलाहल को देखकर अपने पिता की मौत से अंजान बच्ची अपनी माँ और दादी से अभी भी पूछ रही है कि पापा घर कब आयेंगे. रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस तथा गाँव के लोग वहाँ जूट गए और सभी को ढाढ़स देने का प्रयास करने लगे.

कोई टिप्पणी नहीं: