दरभंगा : अग्निपथ योजना जवानी में बेरोजगार बनाने वाली योजना : शशि यादव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 24 जून 2022

दरभंगा : अग्निपथ योजना जवानी में बेरोजगार बनाने वाली योजना : शशि यादव

  • अग्निपथ योजना के खिलाफ ऐपवा-आइसा का संयुक्त मार्च.अग्निपथ योजना के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करें सरकार .नौजवानों को रोजगार देने के बदले दमन पर उतारू है सरकार ....

aipwa-agniveer-protest
दरभंगा. ऐपवा-आइसा के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर आज पोलो मैदान से लहेरियासराय टावर तक विशाल प्रदर्शन जुलूस निकाला गया.इस अवसर पर अग्निपथ योजना वापस लेने, अग्निपथ योजना के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे थे.इनौस के राज्य उपाध्यक्ष तारिक अनवर सहित अन्य आंदोलनकारी को जेल से रिहा करने, सभी महिला कर्जदारों का कर्ज माफ करने, महंगाई पर रोक लगाने सहित अन्य मांग को उठाया गया.मार्च में मुख्य अतिथि के बतौर ऐपवा राज्य सचिव शशि यादव शामिल हुई. मार्च का नेतृत्व ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी, जिला अध्यक्ष साधना शर्मा, जिला परिषद सदस्य सुमित्रा देवी, आइसा जिला सह सचिव ओणम कुमारी, आइसा जिला उपाध्यक्ष सबा रौशनी कर रही थी.इस अवसर पर अपने संबोधन में ऐपवा राज्य  सचिव शशि यादव ने कही की मोदी सरकार जब से आई है तब से देश व संविधान को तहस-नहस करके रखी हुई है. आज देश के अंदर लोकतंत्र व संविधान खतरे में पड़ा हुआ हैं.देश के सुरक्षा व्यवस्था में भी निजीकरण का दौर जारी है. श्री यादव ने कहा मोदी सरकार देश में महंगाई बेरोजगारी को ढकने के लिए एक पर एक कानून को बहाल कर रही है.लेकिन देश के अमन पसंद लोग किसी भी कानून को लागू नहीं होने देंगे. श्री यादव ने आगे कहा कि अग्निपथ योजना नौजवानों को जवानी में बेरोजगार करने वाली योजना है.सरकार को जल्द से जल्द इस योजना को वापस लेना चाहिए नहीं तो किसान आन्दोलन की तरह नौजवानों के सड़क पर आन्दोलन तेज होगा.ऐपवा इस पूरे आन्दोलन का समर्थन करेगी.वही उन्होंने बिहार की सरकार से मांग किया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ विधान सभा से प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजने की मांग की है. इस अवसर पर भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि नौजवानों को साल में 2 करोड़ रोजगार की सपना दिखाने वाली सरकार से जब नौजवान रोजगार की मांग करते है और आन्दोलन करते हैं तो सरकार उनपर मुकदमा लादकर जेल में बंद कर देती है. श्री यादव ने सरकार से मांग किया कि भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य सह नौजवान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष तारिक सहित सभी आंदोलनकारी को रिहा करने की मांग की है.वही इस अवसर पर ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी व जिला अध्यक्ष साधना शर्मा ने कहा कि आज बिहार के अंदर कर्ज से महिला परेशान है.लेकिन सरकार कोई विचार नहीं कर रही है आज कर्ज से परेशान होकर महिलाएं आत्महत्या कर रही है.ऐपवा नेताओं ने सरकार से मांग किया है कि सभी छोटे कर्जदारों का कर्ज माफ करते हुए सभी परिवार को 7500 रुपये देने की मांग की है. वही आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, व जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना की वापसी तक छात्र-नौजवान को एकजुट कर किसान आन्दोलन के तर्ज पर छात्र-नौजवानों के आंदोलन को भी तेज किया जाएगा.इस अवसर पर प्रमिला देवी ,डोमनी देवी ,ऋतु देवी ,बसंती देवी, रेखा देवी, पूजा कुमारी, पूनम देवी, ऋतु देवी, अनिता देवी, प्रेमा देवी, भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य देवेन्द्र कुमार सहित दर्जनों लोग शामिल थे.


कोई टिप्पणी नहीं: