मधुबनी : DM ने अनुमंडल सदर और भूमि सुधार कार्यालय का किया औचक निरीक्षण - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 22 जून 2022

मधुबनी : DM ने अनुमंडल सदर और भूमि सुधार कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

  • जनहित से जुड़ी हुई संचिकाओं के निष्पादन में तेजी लाने का दिया निर्देश।, भू -माफिया पर लगेगी लगाम,सख्ती से हटाया जाएगा अतिक्रमण। 

dm-madhubani
मधुबनी, जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने अनुमंडल सदर और भूमि सुधार कार्यालय, सदर का औचक निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जनहित से जुड़ी हुई संचिकाओं के निष्पादन में तेजी लाये,अनावश्यक संचिकाओं को लंबित नही रखे।  उन्होंने दाखिल खारिज की अपील, नीलाम पत्र वाद, वि एल डी आर  सहित सभी लंबित मामलों की अद्यतन जानकारी प्राप्त की।  उन्होंने जिले में भू माफिया की सक्रियता पर गहरी चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि जनहित को देखते हुए दबंगों द्वारा भूमि अतिक्रमण पर रोकथाम लगाई जाए और इस प्रकार के मामलों पर विधिसम्मत त्वरित कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने कहा की अतिक्रमकरियो के विरुद्ध त्वरित गति से अतिक्रमण वाद चलाकर अतिक्रमण ससमय हटाये। उन्होंने कहा कि न्याय में अकारण देरी स्वीकार्य नहीं है।  अपने निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने अनुमंडल व डीसीएलआर कार्यालय के कर्मियों से भी बात कर उनकी समस्याओं को भी सुना। उन्होंने कार्यसंस्कृति में सुधार हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने डीसीएलआर कोर्ट में समुचित साफ सफाई के निर्देश भी दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: