मधुबनी : अष्टम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का किया गया आयोजन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

मंगलवार, 21 जून 2022

मधुबनी : अष्टम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का किया गया आयोजन

  • योग कार्यक्रम में युवाओं का दिखा विशेष उत्साह। जिले के जल श्रोतों विशेषकर नदियों के संरक्षण विषय पर भी चर्चा। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समस्त जिले वासियों को 
  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि योग न केवल  शरीर को बल्कि मन को भी स्वस्थ रखता है।

yoga-day-madhubani
मधुबनी : विश्व योग दिवस के अवसर पर वॉटसन स्कूल के परिसर में एक भव्य योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन, मधुबनी के तत्वावधान में आयोजित इस योग कार्यक्रम का आयोजन जिले के जल श्रोतों विशेषकर नदियों के संरक्षण को समर्पित था। इसमें सौ से अधिक युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों ने जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों संग मिलकर योग का अभ्यास किया और कई आसनों को सीखा।कार्यक्रम में युवाओं का  विशेष उत्साह देखा गया।  योग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त विशाल राज ने योग के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी लोगों से अपने दिनचर्या में योग को शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज के व्यस्त जीवन  और असंतुलित खान पान के कारण कई शारीरिक कठिनाइयां आती हैं, जिसका योग के माध्यम से सरल समाधान निकाला जा सकता है। उन्होंने जीवन में प्राकृतिक जल श्रोतों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत सरकार द्वारा नमामि गंगे योजना के तहत न केवल गंगा बल्कि इसकी सहायक नदियों को भी स्वच्छ और सदानीरा बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है। ताकि, इन्हें प्रदूषण मुक्त रखा जाए। उन्होंने सरकार के जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए कहा कि जिले के जल स्रोत के संरक्षण एवम उन्हें अतिक्रमण मुक्त रखने को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम में संजय जायसवाल, महेश कुमार राय और  मैनेजर दास ने योग मार्गदर्शक के रूप में आचार्य की भूमिका निभाई और उपस्थित लोगों को न केवल अलग अलग आयामों की जानकारी दी बल्कि उनके फायदे भी गिनाए। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने भी इस अवसर पर अपने संदेश में समस्त जिले* वासियों को  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि योग न केवल  शरीर को बल्कि मन को भी स्वस्थ रखता *है । उक्त अवसर पर प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय प्रशाखा, सुरेंद्र राय, नगर आयुक्त, राकेश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, परिमल कुमार, वरीय उप समाहर्ता, बालेंदु पाण्डेय, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, मधुबनी, अश्वनी कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर, राजीव कुमार सहित जिला प्रशासन मधुबनी के अन्य पदाधिकारीगण भी शामिल हुए। कार्यक्रम में योग के अलग अलग आसनों को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। इस कार्यक्रम में रोहित कुमार के नेतृत्व में  क्लब मधुबनी के सदस्य, कैलाश भारद्वाज के नेतृत्व में पोल स्टार के बच्चे व शिक्षक, एनसीसी कैडेट्स, खिलाड़ी व योग के महत्व को जानने समझने वाले कई नागरिक शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं: