सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 17 जून - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 17 जून 2022

सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 17 जून

भारतीय जनता पार्टी ने आष्टा नगर पालिका के भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी की


सीहोर। सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्री रवि मालवीय एवं जिला प्रभारी श्री बहादुरसिंह मुकाती  ने आज नगरीय निकाय चुनाव को लेकर आष्टा नगर पालिका के 18 में से 17 वार्डो से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। आष्टा नगर पालिका का  वार्ड क्रमांक 9 को होल्ड पर रखा गया है। जिसकी भी जल्द ही घोषणा की जायेगी। सीहोर जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय जिला प्रभारी श्री बहादुरसिंह मुकाती ने  जिला चयन समिति द्वारा चयनित उक्त आष्टा नगर पालिका के भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।


भारतीय जनता पार्टी ने सीहोर नगर पालिका के भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी की


सीहोर। सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्री रवि मालवीय एवं जिला प्रभारी श्री बहादुरसिंह मुकाती  ने आज नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीहोर नगर पालिका के सभी 35 वार्डो से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सीहोर जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय जिला प्रभारी श्री बहादुरसिंह मुकाती ने  जिला चयन समिति द्वारा चयनित उक्त सीहोर नगर पालिका के सभी वार्डो से भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।


मतदान केंद्रों का भ्रमण कर ग्रामीणों को किया जा रहा मतदान के लिए प्रेरित


sehore-news
त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के तहत मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने तथा सभी चुनावी गतिविधियों को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रो का भ्रमण किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों से चर्चा कर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। अधिकारियो द्वारा सभी से आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की जा रही है।


नगरीय निर्वाचन के तहत 17 जून 2022 को कुल 269 अभ्यर्थियों ने जमा किए नामांकन पत्र


नगरीय निर्वाचन 2022 के तहत 17 जून 2022 को जिले के सभी नगरीय निकायों से पार्षद पद के लिए कुल 269 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए है। निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार पार्षद पद के लिए नगर पालिका परिषद सीहोर से पुरूषों के 35 एवं महिलाओं के 30 नामांकन तथा नगर पालिका परिषद आष्टा से पुरूषों के 20 एवं महिलाओं के 25 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है। इसी प्रकार नगर परिषद इछावर से पुरूषों के 14 एवं महिलाओं के 13, नगर परिषद बुदनी से पुरूषों के 19 एवं महिलाओं के 14, नगर परिषद जावर से पुरूषों के 11 एवं महिलाओं के 06, नगर परिषद कोठरी से पुरूषो के 07 एवं महिलाओं के 10, नगर परिषद शाहगंज से महिलाओं के 02, नगर परिषद रेहटी से पुरूषों के 14 एवं महिलाओं के 13 तथा नगर परिषद नसरूल्लागंज से पुरूषों के 22 एवं महिलाओं के 14 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है।


राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में भाग लेगी जिले की पावर लिफ्टिंग टीम


राज्य स्तरीय पॉवर लिफ्टिंग जूनियर, सब जूनियर, सीनियर, मास्टर्स चैम्पियनशिप 2022 नेहरू स्टेण्डियम इन्दौर में 19 जून को आयोजित की जाएगी। इस राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में जिले के पॉवर लिफ्टिंग टीम के खिलाड़ी विभिन्न वैट केटेगरी में भाग लेंगे।


कलेक्टर-एसपी ने बुधनी के मतदान एवं मतगणना केन्द्रों का किया निरीक्षण, मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश


sehore-news
जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय के चुनाव स्वतंत्र, शांतिपूर्ण तथा सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी श्री मयंक अवस्थी ने बुधनी जनपद के अनेक मतदान एवं मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण कर  व्यवस्थाएं देखी। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बुधनी जनपद के ग्राम जोशीपुर, बगवाड़ा, डोबी, सरदारनगर, मछुवाई सहित अनेक मतदान एवं मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री ठाकुर ने मतदान एवं मतगणना केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शीघ्र सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने मतदान केन्द्रों में मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ ही मतदाताओं को मतदान केन्द्रों में पहुंचने में असुविधा न हो, इसके लिए संकेतक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में यदि मरम्मत का कार्य होना हो तो उसे भी तुरंत करा लिया जाए। उन्होंने मतदान केन्द्रों में रैम्प, पेयजल, रोशनी, छाया, हेल्प डेस्क, शौचालय की व्यवस्था भी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने वर्षाकाल के दौरान मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए कहा। इस दौरान एसपी श्री मयंक अवस्थी ने संबंधित थानों के पुलिस अधिकारियों-कर्मियों से संवेदनशील मतदान केन्द्रों वाले क्षेत्रों में होने वाली गतिविधियों की सतत निगरानी करने और मतदान के समय आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए।


कलेक्टर-एसपी ने की मतदान की अपील

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन श्री ठाकुर एवं एसपी श्री अवस्थी ने मतदान एवं मतगणना केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान मतदाताओं से अपील की कि 25 जून 2022 को होने वाले प्रथम चरण के मतदान दिवस पर पंचायत चुनाव में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान सीहोर एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, तहसीलदार श्री आशुतोष शर्मा तथा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


मतदान कर्मियों को दूसरे डोज की तीन माह की अवधी पर लगाया जाएगा प्रिकॉशन डोज


जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एमके चंदेल ने जानकारी दी कि ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी जिनकी पंचायत निर्वाचन तथा नगरीय निकाय चुनाव में ड्यूटी लगी है तथा जिन्हें वैक्सीन के द्वित्तीय डोज लग चुके है और द्वित्तीय डोज को तीन माह पूर्ण हो चुके है वे कोविड का प्रिकॉशन डोज लगवा सकते हैं। ऐसे सामान्य व्यक्ति जो दूसरे डोज से वंचित है वे अपने नजदीकी उप स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचकर वैक्सीनेशन करवा सकते है। वहीं 12 से 14 वर्ष आयु के बच्चें वे भी प्रथम डोज की 28 दिन की अवधि पूर्ण होने पर द्वित्तीय डोज लगवा सकते है। वैक्सीनेशन की सुविधा वर्तमान में उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर संचालित है।


कलेक्टर-एसपी ने बुधनी में किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी श्री मयंक अवस्थी ने त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायों के आम निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन संबंधी तैयारियों और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने बुधनी में ईवीएम मशीन तथा मतपत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बारिश को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने सीसीटीवी कैमरे, फायर सेफ्टी उपकरण, सुरक्षा बलों की ड्यूटी आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रॉंग रूम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने स्ट्रांग रूम में फायर सेफ्टी के लिए सभी आवश्यक इंतजाम के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की पंचायत चुनावों के अभ्यर्थियों के साथ बैठक आयोजित


त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के तहत जिलेभर में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा पंच, सरपंच एवं जनपद सदस्य के अभ्यर्थियों के साथ बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में अधिकारियो द्वारा सभी उम्मीदवारों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही सभी से आदर्श आचार संहिता पालन सुनिश्चित करने की अपील भी की जा रही है।  


सीहोर विकासखण्ड के सरपंच तथा जनपद सदस्य पद के अभ्यर्थियों की बैठक आयोजित


त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के तहत जनपद पंचायत सीहोर में सीहोर विकासखंड के सरपंच तथा जनपद सदस्य पद के अभ्यर्थियों की बैठक में आयोजित की गई। बैठक में रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा सभी अभ्यर्थियों से आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की अपील की गई। साथ ही उन्होंने  निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी भी दी।

कोई टिप्पणी नहीं: