गेरा डेवलपमेंट्स, रियल एस्टेट ने अपनी द्वि-वार्षिक रिपोर्ट का जुलाई 2021 संस्करण जारी किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 जुलाई 2022

गेरा डेवलपमेंट्स, रियल एस्टेट ने अपनी द्वि-वार्षिक रिपोर्ट का जुलाई 2021 संस्करण जारी किया

gera-pune-residential-realty-report
मुंबई/पुणे: गेरा डेवलपमेंट्स, रियल एस्टेट व्यवसाय के अग्रदूत और पुणे, गोवा और बेंगलुरु में प्रीमियम आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं के पुरस्कार विजेता रचनाकारों ने आज अपनी द्वि-वार्षिक रिपोर्ट का जुलाई 2021 संस्करण जारी किया, जिसका शीर्षक है ' गेरा पुणे आवासीय रियल्टी रिपोर्ट'। रिपोर्ट पुणे के आवासीय रियल्टी बाजार के सबसे लंबे समय तक चलने वाले, जनगणना-आधारित अध्ययन का परिणाम है। यह गेरा डेवलपमेंट्स द्वारा किए गए प्राथमिक और मालिकाना अनुसंधान पर आधारित है और शहर के केंद्र के 30 किलोमीटर के दायरे में सभी मौजूदा परियोजनाओं को कवर करता है। जनवरी 2021 से जून 2021 की अवधि के लिए नवीनतम गेरा पुणे आवासीय रियल्टी रिपोर्ट के अनुसार, पुणे शहर सहित देश भर में कोविड -19 के बढ़ते मामले; क्षेत्रीय लॉकडाउन और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंध, पुणे के आवासीय रियल्टी क्षेत्र में नए लॉन्च में जून 2021 में गिरावट आई है। जबकि नई आवासीय संपत्ति की शुरूआत में 30% की गिरावट आई है, बिक्री के लिए उपलब्ध इन्वेंट्री 9 साल के निचले स्तर पर आ गई है। बिक्री योग्य इन्वेंट्री में गिरावट का कारण मजबूत बिक्री है लेकिन बिक्री को बदलने के लिए नई आपूर्ति की कमी है। बेची गई प्रत्येक 100 इकाइयों के लिए केवल 59 इकाइयाँ जोड़ी गईं। महामारी अब तीसरी लहर के खतरे के साथ दूसरी लहर के अंतिम छोर पर है, जिसने सामान्य रूप से रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए चीजों को मुश्किल बना दिया है। एक के-आकार की वसूली, जैसा कि महामारी की शुरुआत में भविष्यवाणी की गई थी, निश्चित रूप से जमीन पर देखा जाता है। जबकि एक ट्रैक रिकॉर्ड और एक अलग उत्पाद के साथ प्रतिष्ठित डेवलपर्स साइट पर तेजी से निर्माण के लिए मजबूत बिक्री देखने में सक्षम हैं; स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर रहने वालों को बिक्री चुनौतीपूर्ण लग रही है और परिणामस्वरूप, निर्माण की गति धीमी है, जिससे भविष्य की बिक्री प्रभावित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: