क्रिकेट लेजेंड ब्रैड हॉग ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और पर्यटन मंत्री के साथ मुंबई में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 17 जुलाई 2022

क्रिकेट लेजेंड ब्रैड हॉग ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और पर्यटन मंत्री के साथ मुंबई में

cricket-legend
मुंबई : इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े राज्य में आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। भारत में इसके प्रचार के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (डब्लूए) के उप प्रधान मंत्री और पर्यटन मंत्री, माननीय रोजर कुक एमएलए एवं टुरिझम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक कैरोलिन टर्नबुल दिल्ली और मुंबई के दौरे पर हैं। इस शिष्ट मंडल में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट स्टार ब्रैड हॉग भी शामिल थे।  आज मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ब्रैड हॉग ने बहु-प्रतीक्षित आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप से लेकर वर्ष 2003 के वर्ल्ड कप में ऐंडी फ्लावर का विकेट लेने तक, क्रिकेट के विषय में सारी बातों की चर्चा की। ब्रैड ने पर्थ में अपने मनपसंद स्पोर्ट्स के बारे में बताया और यह भी कि क्रिकेटप्रेमियों, सैलानियों और रोमांच के दीवानों के लिए टुरिझम ऑस्ट्रेलिया एक आदर्श गंतव्य क्यों है ये बताया है। ब्रैड और उप प्रधानमन्त्री ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के अपने “वेन्यू ऑफ़ थे इयर” - पर्थ स्टेडियम पर प्रकाश डाला, जहाँ दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत के मैच सहित अनेक प्रमुख मैच खेले जायेंगे। इन खेलों के लिए अब चार महीने से भी कम समय रह गया है। वर्ष 2019 के बाद से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई सरकार के इस प्रथम आधिकारिक दौरे में उप प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस मिशन में दिल्ली, विजयवाड़ा और चेन्नई में मंत्री-स्तरीय मीटिंग, ग्रुप ब्रीफिंग, इंडस्ट्री राउंडटेबल, वन-टू-वन बिजनेस मैचिंग और नेटवर्किंग इवेंट्स सम्मिलित हैं। जागरूकता और संबंधों को मजबूत करने के लिए इस मल्टी-सेक्टर व्यापार मिशन का लक्ष्य भारत में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई कंपनियों के लिए संभावनाओं के द्वार खोलने के साथ-साथ पर्यटकों, स्टूडेंट्स, समारोहों, व्यवसायों और निवेश के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को एक गंतव्य के रूप में प्रचारित करना है। टुरिझम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक कैरोलिन टर्नबुल ने कहा,“भारत में काफी खुशी से हमारा स्वागत हुआ है। हमने भारत से आने वाले आगंतुकों के लिए तमाम एडवेंचर को प्रदर्शित करने के लिए पर्यटन और मीडिया के प्रमुख लोगों के साथ बातचीत और विमानन हितधारकों से मुलाक़ात की है। अक्टूबर में हमारे विश्वस्तरीय पर्थ स्टेडियम में भारत की नैशनल टीम दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला करेगी।"

कोई टिप्पणी नहीं: