मधुबनी : डीएम-एसपी ने दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को किया प्रतिनियुक्ति - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 9 जुलाई 2022

मधुबनी : डीएम-एसपी ने दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को किया प्रतिनियुक्ति

  • सभी प्रखंडों के बीडीओ,सीओ एवम थानाध्यक्ष लगातार सभी महत्वपूर्ण एवम संवेदनशील स्थानो पर भ्रमणशील रहकर विधिव्यवस्था पर रखेंगे कड़ी नजर।
  • डीएम-एसपी स्वयं भ्रमणशील रहकर विधिव्यवस्था का लेंगे जायजा।
  • जिला साइबर सेल एवम सूचना एवम जनसम्पर्क की सोशल मीडिया टीम को 24घंटे सक्रिय रहकर सोशल मीडिया पर रखेगी कड़ी नजर। असामाजिक एवम उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध त्वरित करवाई का निर्देश। जिला नियंत्रण कक्ष से भी पल-पल की गतिविधियों पर रहेगी कड़ी नजर। 

मधुबनी, जिले में बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण ,सौहाद्रपूर्ण एवम भाईचारे के वातावरण में मनाने को लेकर  जिला प्रशासन  द्वारा सभी प्रकार की आवश्यक एवम ऐतिहातन तैयारी  की गई है। इस अवसर पर विधिव्यवस्था संधारण  को लेकर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवम पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार  द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। जिसके तहत जिले के 337 स्थानों पर 674 संख्या में दंडाधिकारी एवम पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ काफी संख्या में पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम ने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच कर अपने दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया है। सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर संयुक्त फोटो,जिला प्रशासन के व्हाट्सएप नम्बर पर भेजना सुनिश्चित करेंगे।  उन्होंने कहा है कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। शांति भंग करने वाले या कानून को हाथ में लेने वाले असमाजिक तत्वों पर तत्काल विधि-सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित है। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करने से जरा भी नही हिचके।  सादे लिबास में पुलिसकर्मी शरारती तत्वों पर नजर रखेंगे। सभी पदाधिकारियों को पूरी तरह से चौकस रहने का निर्देश दिया गया है।    विधिव्यवस्था संधारण को लेकर वरीय अधिकारियों को जबाबदेही दी गई है,जो सीधे पल -पल की गतिविधियों से जिलाधिकारी को अवगत कराएंगे। सभी प्रखंडों के बीडीओ,सीओ एवम थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि आपस मे समन्वय बनाकर लगातार सभी संवेदनशील एवम महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण कर स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे। *जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद का त्योहार मनाने की अपील किया गया हैं।  जिले की पल पल की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष दिनांक 10/07/2022 से पर्व की समाप्ति तक लगातार 24 घण्टे कार्य करेगा। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 06276-224425 है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में  अपर समाहर्ता अवधेश राम रहेंगे। जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे तीन शिफ्टों में कार्यरत रहेगा। सभी शिफ्टों में पर्याप्त संख्या में पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण कक्ष में दंगा नियंत्रण कंपनी, वज्रवाहन, अग्निशमन, आदि  की तैनाती की गई है। अग्निशाम पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अग्निशाम दस्ता को हर समय तैयार रखेंगे, ताकि आपात स्थिति में ससमय नियंत्रण किया जा सके। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सोशल मीडिया पर झूठी,भ्रामक एवम अफवाह फैलाने वाली खबरों पर नजर रखे। इसको लेकर जिला साइबर सेल एवम सूचना एवम जनसम्पर्क की सोशल मीडिया टीम को 24घंटे सक्रिय रहकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने एवम ऐसे असामाजिक एवम उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध कड़ी करवाई करने का निर्देश दिया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: