सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 01जुलाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 1 जुलाई 2022

सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 01जुलाई

मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा  सेवानिवृत्ति होने पर श्री अब्दुल हाफिज खान का स्वागत सम्मान किया गया 


sehore-news
सीहोर  !   मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी सीहोर वृत  में 33 वर्ष से पदस्थ श्री अब्दुल हाफिज खान कार्य सहायक श्रेणी 3 को आद्य वार्षिक आयु 62 वर्ष पूर्ण होने पर दिनांक 30 जून 2022 को सेवानिवृत्त पर समस्त स्टाफ द्वारा विदाई समारोह आयोजित किया गया , इस अवसर पर उपस्थित  अधीक्षण यंत्री श्री सी के पवार द्वारा पुष्पहार पहनाकर श्री खान का स्वागत सम्मान किया गया ! कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालन यंत्री श्री मोटियानी, श्री पी एस अयतलवार एवं उपस्थित अन्य स्टाफ द्वारा  प्रमाण पत्र व प्रतीक चिन्ह भेंट कर एवं शाल श्रीफल भेट कर  स्वागत किया गया एवं शुभकामनाएं दी गई ! कार्यक्रम का संचालन श्री एस पी चौरसिया द्वारा किया गया !  अन्तः  कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों द्वारा श्री हाफिज के सुखद जीवन की कामना की गई !


भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने शहर का नाम रोशन करने वाली फुटबाल कोच  ललिता सैनी का किया सम्मान


sehore-news
सीहोर। शहर सहित आस-पास के इलाके में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जब भी प्रतिभाओं को मंच मिलता है, वह अपनी प्रतिभा के बल पर मुकाम हासिल कर सकते है। हमें गर्व है कि आज हमारी शहर की एक बेटी की बागडोर में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को कोचिंग मिल रही है। उक्त विचार जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहे। पंडित श्री मिश्रा ने गुजरात में कोचिंग देकर लौटी फुटबाल खिलाड़ी का सम्मान किया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार फुटबाल खिलाड़ी व नेशनल रेफरी ललिता सैनी ने मप्र में अलग पहचान बना ली है। एनआईएस फुटबाल कोच ललिता ने आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन द्वारा फुटबाल कोच की परीक्षा पास कर मप्र का गौरव बढ़ाया था। मप्र में बी लाइसेंस के साथ सबसे बड़ी कोच बन गई है। कोच ललिता सैनी ने बताया कि देश की टीम को प्रशिक्षण देना उनका लक्ष्य है। इसके लिए वह प्रयासरत हैं। पूर्व में ललिता फुटबाल में पांच नेशनल टूर्नामेंट खेल चुकी हैं। इसके साथ ही वह नेशनल रेफरी का भी रोल फुटबाल मैदान पर निभा रही हैं। ललिता ने एमपीएड, बीपीएड, एनआईएस, डी-लायसेंस, सी-लायसेंस एवं अभी बी-लायसेंस कोच बनी हैं। शहर की बेटी ललिता अपने सपने को पूरा करने के साथ-साथ सीहोर जिले का नाम भी रोशन कर रही है। नेशनल फुटबाल रेफरी ने शहर की जूनियर और सीनियर बालिका वर्ग की कई फुटबाल खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया है। जिन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अलग पहचान बनाई है। अपने सपने को पूरा करने के साथ मप्र का नाम भी रोशन कर रही है। गत दिनों में मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन टीम के लिए वर्तमान में गुजरात में कोचिंग दे रही है। उनके लौटने पर भागवत भूषण पंडित श्री मिश्रा ने धाम पर बुलाकर स्वागत किया। इस मौके पर फुटबाल एसोसिएशन के सचिव मनोज कन्नोजिया, मनोज दीक्षित मामा, राकेश शर्मा आदि शामिल थे।


आज से आरंभ होगी जिला स्तरीय बेबी लीग फुटबाल प्रतियोगिता

जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग सीहोर एवं जिला फुटबॉल संघ सीहोर द्वारा बेबी लीग फुटबॉल प्रतियोगिता का शनिवार से किया जा रहा है इस प्रतियोगिता में 8 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा इस प्रतियोगिता में 12 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों को खेलने की पात्रता होगी। इस प्रतियोगिता में उन खिलाड़ियों को खिलाया जा रहा है जिन खिलाड़ियों ने प्रतिदिन 60 दिवस से अधिक प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया था। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिशन के सचिव मनोज कन्नोजिया ने आगामी शनिवार से होने वाली चर्च मैदान पर जिला स्तरीय बेबी लीग फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा। प्रतियोगिता में 12 वर्ष से कम उम्र के खिलाडियों को शामिल किया गया है। वहीं इन दिनों आगामी अंडर-18 स्टेट प्रतियोगिता के लिए भी पंजीयन का कार्य पूर्ण हो गया है। यहां पर जारी प्रशिक्षण शिविर के दौरान पहुंचे जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. अशोक मांझी, डॉ. नवीन मेहर और दीपक बाथम आदि ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। 


सीहोर जिले के सभी निकायों में पार्षद प्रत्याशियों ने ग्रीन संकल्प के तहत किये वृक्षारोपण,जिले को हराभरा बनाने का लिया संकल्प

  • मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को वर्चुअल सुना

sehore-news
सीहोर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा जी के आव्हान पर 1 जुलाई शुक्रवार को सीहोर जिले के सभी 9 निकायों सीहोर,आष्टा,जावर,कोठरी,बुधनी,रेहटी, नसरुल्लागंज, शाहगंज, में पार्षद पद के प्रत्याशियों ने जनप्रतिनिधियो,भाजपा पदाधिकारियो की उपस्थिति में ग्रीन संकल्प अभियान के तहत वृक्षारोपण किया। आज  प्रातः 10 बजे प्रदेश स्तर का कार्यक्रम भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम के पास स्मार्ट सिटी पार्क में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सभी को ‘‘ग्रीन संकल्प’’ दिलाया गया। भोपाल से इस कार्यक्रम का वर्चुअल प्रसारण किया गया जिसे सभी 9 निकायों में वर्चुअल देखा सुना गया । इस अवसर पर आज सीहोर जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने आष्टा में केंद्रीय कार्यालय में सभी पार्षद पद के प्रत्याशियों की उपस्तिथि में मानस भवन में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर निकायों में विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय,अरुण भीमावत, सुश्री सरिता देशपांडे, नरेश मेवाड़ा,रवि नागले,रमाकांत समाधिया,ललित नागोरी,राकेश सुराणा,बाबूलाल पटेल,राजेन्द्र केशव,कृपालसिंह ठाकुर,अतुल शर्मा,नवदीप कौर, रितु जैन, सहित सभी निकायों में सभी वरिष्ठ जन उपस्तिथ रहे। नगर पालिका और नगर परिषद में  पार्षद पद के प्रत्याशीयो ने एक स्थान पर एकत्रित होकर एक साथ वृक्षारोपण किया ।  इस अवसर पर सभी ने ‘‘ग्रीन संकल्प’’ भी दिलाया।


रविवार को किया जाएगा पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण


सीहोर। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी शहर के विश्रामघाट मां चौसट योगिनी मरीह माता मंदिर में आषाढ़ गुप्त नवरात्रि का पावन पर्व आस्था और उत्साह के साथ मनाया  जा रहा है। नवरात्रि के दूसरे दिन यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं ने पंडित उमेश दुबे और मंदिर के व्यवस्थापक गोविन्द मेवाड़ा के मार्गदर्शन में यज्ञ में आहुतियां दी। शुक्रवार को ब्रह्मचारिणी मां का आह्वान किया गया। इस मौके पर यहां पर मौजूद मंदिर की ओर से सुनील चौकसे, राकेश शर्मा, रोहित मेवाड़ा, रितेश अग्रवाल, कृष्णा मेवाड़ा आदि ने दुर्गा सप्तशती का पाठ के पश्चात पूजा अर्चना के साथ आरती की। मंदिर के व्यवस्थापक श्री मेवाड़ा ने बताया कि रविवार को मंदिर परिसर में पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण किया जाएगा। शुक्रवार की सुबह पंडित श्री दुबे ने यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं को बताया कि नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना का विधान है। देवी दुर्गा का यह दूसरा रूप भक्तों एवं सिद्धों को अमोघ फल देने वाला है। देवी ब्रह्मचारिणी की उपासना से तप, त्याग, वैराग्य, सदाचार, संयम की वृद्धि होती है। मां ब्रह्मचारिणी की कृपा से मनुष्य को सर्वत्र सिद्धि और विजय की प्राप्ति होती है, तथा जीवन की अनेक समस्याओं एवं परेशानियों का नाश होता है। देवी ब्रह्मचारिणी का स्वरूप पूर्ण ज्योर्तिमय है। मां दुर्गा की नौ शक्तियों में से द्वितीय शक्ति देवी ब्रह्मचारिणी का है। ब्रह्म का अर्थ है तपस्या और चारिणी यानी आचरण करने वाली अर्थात तप का आचरण करने वाली मां ब्रह्मचारिणी। यह देवी शांत और निमग्न होकर तप में लीन हैं। मुख पर कठोर तपस्या के कारण तेज और कांति का ऐसा अनूठा संगम है जो तीनों लोको को उजागर कर रहा है। देवी ब्रह्मचारिणी के दाहिने हाथ में अक्ष माला है और बायें हाथ में कमण्डल होता है। देवी ब्रह्मचारिणी साक्षात ब्रह्म का स्वरूप हैं अर्थात तपस्या का मूर्तिमान रूप हैं।


दूसरे चरण में इछावर एवं नसरूल्लागंज जनपद का मतदान शांतिपूर्ण समाप्त, इछावर जनपद में 87.85 प्रतिशत एवं नसरूल्लागंज जनपद में 84.89 प्रतिशत हुआ मतदान


त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत दूसरे चरण में इछावर एवं नसरूल्लागंज जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न हुआ। मतदान समाप्ति के पश्चात निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त प्राथमिक जानकारी के अनुसार इछावर जनपद में कुल 87.85 प्रतिशत मतदान हुआ। इछावर में 93,760 मतदाताओं ने मतदान किया। जिसमें 49,418 पुरूषों एवं 44,342 महिलाओं ने मतदान किया। इसी प्रकार नसरूल्लागंज जनपद में 84.89 प्रतिशत मतदान हुआ। नसरूल्लागंज में 1,16,952 मतदाताओं ने मतदान किया। जिसमें 62174 पुरूषों एवं 54778 महिलाओं ने मतदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं: