घर बैठे फ़ुटबॉल पर दांव लगाकर कैसे कमाएं पैसे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

मंगलवार, 23 अगस्त 2022

घर बैठे फ़ुटबॉल पर दांव लगाकर कैसे कमाएं पैसे

  • जानिए फ़ुटबॉल सट्टेबाजी से कैसे होगा मुनाफा और क्या हैं इसके नियम
 

भारत में फ़ुटबॉल सट्टेबाजी काफी प्रचलित हो चुकी है और ये क्रिकेट की तरह पसंदीदा खेलों में से एक बन चुका है। फिलहाल भारत में सट्टेबाजी करना कानूनी दायरे में नहीं आता, लेकिन कुछ राज्यों के अपने सट्टेबाजी को लेकर अलग नियम हैं। आज के इस आधुनिक युग में जहां इंटरनेट की मदद से ज्यादातर काम किये जाते हैं वहीं फ़ुटबॉल बेटिंग साइट  और फ़ुटबॉल बेटिंग ऐप्स भी हैं जिन्हे डॉउनलोड करके दांव लगाया जा सकता हैं। भारत में सट्टेबाजी यानी बेटिंग साइट आने के बाद फ़ुटबॉल  गेम पर भी सट्टेबाजी लोग करना अधिक पसंद करने लगे हैं। आज फ़ुटबॉल  बेटिंग प्रिडिक्शन के लिए भी कई साइट हैं जो काफि हद तक सही अनुमान बताती हैं। फ़ुटबॉल  पर दांव लगाने के से पहले इसे समझना जरूरी है कि फ़ुटबॉल  पर कैसे दांव लगाना है और इससे जुड़ी किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। इन बातों का जानने के बाद आप फ़ुटबॉल  पर दांव लगाकर पैसे कमा सकते हैं।  

 

सबसे पहले जानें फ़ुटबॉल सट्टेबाजी का इतिहास

फ़ुटबॉल  सट्टेबाजी को लेकर कई बातें सामने आती हैं  कहा जाता है कि इसका लंबा और रहस्मयी इतिहास रहा है, लेकिन ये स्पष्ट नहीं है कि फ़ुटबॉल पर सट्टेबाजी कब शुरू हुई। 1960 के दशक से पहले बंद कमरों में फ़ुटबॉल  की पर सट्टेबाजी की जाती थी और यह अवैध भी था। एक तरीका यह था कि साप्ताहिक पूल में भाग ले। यह लिटलवुड्स ने 1923 में शुरू किया था।

 

ऐसे खेला जाता है फ़ुटबॉल सट्टेबाजी का खेल

फ़ुटबॉल खेल, सट्टेबाजी की दुनिया में काफी व्यापक रूप से प्रचलित खेलों में से एक है। अगर आप फ़ुटबॉल  पर दांव लगाना चाहते हैं तो इसके  नियम जानने पर आवश्यक हैं। सट्टेबाजी में कुशल गणना और भाग्य दोनों शामिल होते हैं। किसी भी चीज में कुशलता ही आगे बढ़ने का मार्ग दिखाती है। लगातार काशिश से आप इसे सीख सकते हैं और  पैसे जीतने की उम्मीद कर सकते हैं। फ़ुटबॉल सट्टेबाजी में एक बिंदु प्रसार विधि  माध्यम है। जिसमें आप एक टीम को अंकों के पूर्व निर्धारित प्रपत्र होने वाले अंक के अनुसार जीतने या हारने का अनुमान लगा सकते हैं। सट्टेबाजी करते समय आपको और प्रकार के भी दांव के बारे में पता चलेगा। आप इन-प्ले सट्टेबाजी में जुड़ सकते हैं जहां मैच के दौरान परिणाम की भविष्यवाणी करनी होती हैं। साथ ही आप एक ऑपरेटर के साथ एक खाता और एक जमा करके आसानी से फ़ुटबॉल सट्टेबाजी में  जुड़ सकते हैं। 

 

फ़ुटबॉल सट्टेबाजी से ऐसे कमा सकते हैं पैसे

सट्टेबाजी का लक्षय होता है जीत कर पैसा कमाना। कुछ व्यक्तियों के लिए, फ़ुटबॉल पर दांव लगाना एक पूर्णकालिक व्यवसाय है और  कुछ के लिए तो यह आय का मुख्य स्रोत है। ऑनलाइन सट्टेबाज किसी विशेष घटना के लिए बाधाओं को तय करने के लिए गणनाओं और एल्गोरिथम का उपयोग करते हैं। हालाँकि, अच्छी रिसर्च से आप एक बुकी पा सकते हैं जो आपको आपके पसंदीदा परिणाम के लिए ज्यादा संभावनाएं प्रदान करेगा। ऐसे दांव को मूल्य दांव के रूप में जाना जाता है। ये एक शानदार मौका है पैसे कमाने का, यदि आप अपनी भविष्यवाणी के बारे में पूरी तरह से आश्वस्त हैं। आर्बिट्राज दांव भी एक अच्छा मौका है, लेकिन आप उनके सामने शायद ही कभी आते हैं।

 

बेस्ट फ़ुटबॉल बेट साइट से फायदा

ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक अपने खिलाड़ियों को ईनाम देने की कई के रूप में प्रचार और पेशकश करता है, जैसे मुफ़्त बेट, कैशबैक ऑफ़र, खुद को जोखिम में डाले बिना, पैसे कमाने का मौका पाने का एक अच्छा तरीका हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप बेस्ट फ़ुटबॉल बेट साइट का चुनाव करें। जरूरी नहीं है कि जो ऑफर्स दे वो अच्छी साइटें हो, जो लीगल और विश्वसनीय साइट हो उसपर ही खेलें।

 

अपनी भावनाओं को रखें अलग

 सट्टेबाजी में बहकना आम बात है, अगर यह आपकी पसंदीदा टीम है जो मैच खेल रही है। ऐसे में आपको संभावित परिणामों के बारे में तर्कसंगत होकर सोचना चाहिए, और दांव लगाना चाहिए,  चाहे आपको अपनी पसंदीदा टीम के खिलाफ दांव लगाना है। 

 

ट्रैक रखना है जरुरी

 एक सफल पंटर के लिए अपने दांव पर नज़र रखना सबसे ज्यादा आवश्यक है। ये आपको बेहतर समझने में मदद करेगा कि आपने कहाँ पैसा खोया और कहाँ कमाया है, साथ ही इससे आपको अपने भविष्य के दांव के लिए बेहतर विकल्प और भविष्यवाणियाँ करने में मदद मिलेगी।

 

एक सीमा के साथ काम करें

सट्टेबाजी से पैसे कमाने का कोई विज्ञान नहीं है, और इसमें हमेशा पैसे खोने का जोखिम होता है। हमेशा एक बैंकरोल को अलग रख दें, जिसे खोने पर आपको कोई नुकसान नहीं होगा, और उस निर्धारित बजट के साथ दांव लगाना शुरू करें। अपने नुकसान की भरपाई करने का प्रयास करे, जिससे ऐसा अगली बार ना हो। इससे आप अपने पैसे को हारने से बच जाएंगे।


कोई टिप्पणी नहीं: