किशनगंज के भाग्य ने साथ दिया और टीम को विजेता घोषित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

मंगलवार, 2 अगस्त 2022

किशनगंज के भाग्य ने साथ दिया और टीम को विजेता घोषित

kishanganj-news
किशनगंज, कला,संस्कृति एवं युवा विभाग (छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय) तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना एवं जिला प्रशासन,किशनगंज के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता के तहत बालक/बालिका आयु वर्ग अंडर-17 टूर्नामेंट का आयोजन खगड़ा स्थित शहीद अशफ़ाक़ उल्लाह खां स्टेडियम में किया जा रहा है. दो दिवसीय चलने वाले फुटबॉल प्रतियोगिता में बालिका वर्ग प्रतियोगिता में दो टीम निबंधित हुई थी. नॉक आउट के तहत मुकाबला  बालिका उच्च विद्यालय, किशनगंज और मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर तालगाछी,दिघलबैंक के बीच शानदार खेल खेला गया. खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला खेल पदाधिकारी - सह - उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा, रंजीत कुमार के द्वारा खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करने के उपरांत फुटबॉल को किक करके की गई.दोनो टीम के बीच प्रतियोगिता की शुरुआत सुबह 11.10 बजे प्रारंभ की गई. इस अवसर पर जिला खेल पदाधिकारी, रंजीत कुमार ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पूरे उत्साह और खेल भावना के साथ खेलते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करें. सभी खिलाड़ियों को नियमित खेल अभ्यास करने एवं संयमित जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता पाने का एकमात्र विधि समर्पण होता है. जिस क्षेत्र में जाएं, एकाग्र मन से अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए सतत प्रयासरत रहें. सभी छात्राएं प्रखंड स्तर से चुनने के बाद जिला स्तरीय टूर्नामेंट खेल रहे हैं यह एक गौरव का क्षण है. उन्होंने कहा कि सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता बहुआयामी प्रतियोगिता है, जिसमें प्रखंड से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ी भाग लेते हैं. मालूम हो कि बालिका वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 02-03 अगस्त को पटना में निर्धारित है. उल्लेखनीय है कि बालक वर्ग की जिला स्तरीय प्रतियोगिता 02 अगस्त को आयोजित होगी.निबंधन 01 अगस्त तक कराया जा सकता है.अब तक सभी प्रखंड से 8 टीम की सूची प्राप्त है.61 वां राष्ट्रीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन नई दिल्ली में सितंबर माह में होगा.


दोनो टीमों के बीच रोमांचक खेल का प्रदर्शन देखने को मिला

दोनों टीम ने एक दूसरे टीम को गोल करने का कोई भी मौका नहीं दिया. मैच पूरे समय बराबरी पर रहा और फ्री किक के तहत पांच-पांच किक मिलने पर भी विजेता का निर्णय नहीं हो सका। तब विजेता का निर्णय दोनों टीमों के बीच टॉस कर किया गया, जिसमें बालिका उच्च विद्यालय,किशनगंज के भाग्य ने साथ दिया और टीम को विजेता घोषित किया गया. विजेता टीम को उपाधीक्षक, शारीरिक शिक्षा रंजीत कुमार ने ट्रॉफी  ओर मेडल देकर सम्मानित किया। विजेता टीम पटना में आयोजित , राज्यस्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता के लिये टीम पटना रवाना होगी.मौके पर विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को खेल कार्यालय से खेल पोशाक प्रदान किया गया.स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी गई. प्रतियोगिता में मुख्य रूप से शारीरिक शिक्षा शिक्षक अतहर हुसैन, जमील अहमद, वंदन कुमार सिंह, अब्दुस समद, प्रकाश कुमार ,रजनीश रंजन, सौरभ कुमार की भूमिका रही।खेल मैदान तैयार करने से लेकर सफलता पूर्वक प्रतियोगिता आयोजन में सक्रिय रहें.

कोई टिप्पणी नहीं: