विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 07 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 7 अगस्त 2022

विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 07 अगस्त

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में आज संपूर्ण कायाकल्प अभियान का शुभारंभ करेंगे

  • प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला चिकित्सालय में प्रबंध सुनिश्चित किए गए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को भोपाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में संपूर्ण कायाकल्प अभियान का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विदिशा जिला मुख्यालय पर भी देखने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एके उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दोपहर एक बजे बेब कास्ट के माध्यम से उक्त कार्यक्रम का शुभांरभ किया जाएगा जिसका सीधा प्रसारण देखने, सुनने के प्रबंध श्रीमंत माधव राव सिंधिया शासकीय जिला चिकित्सालय में किए गए हैं। 


जिला पंचायत का प्रथम सम्मिलन आज


चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास विभाग के मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग सोमवार आठ अगस्त को विदिशा आएंगे और जिला पंचायत के माननीय पदाधिकारियों के प्रथम सम्मिलन कार्यक्रम, शपथ ग्रहण समारेह के मुख्य अतिथि होंगे। जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट ने बताया कि जिला पंचायत के प्रथम सम्मिलन सोमवार आठ अगस्त की दोपहर तीन बजे से रविन्द्रनाथ ऑडिटोरियम मैदा मिल परिसर विदिशा में आयोजित किया गया है। 


विदिशा एवं बासौदा नगरीय निकाय का प्रथम सम्मिलन आज


नगरीय निकायो के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु सोमवार आठ अगस्त को नगरीय निकाय विदिशा एवं बासौदा में प्रथम सम्मिलन आयोजित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमाशंकर भार्गव के द्वारा सोमवार की प्रातः नौ बजे से विदिशा नगरपालिका के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन प्रक्रिया एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में प्रातः 9.30 बजे से शुरू होगी। इसी प्रकार नगरपालिका बासौदा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्वाचन हेतु प्रथम सम्मिलन सोमवार आठ अगस्त को ही नगरपालिका परिषद बासौदा के सभाकक्ष में आयोजित किया गया है। एसडीएम व पीठासीन अधिकारी श्री रोशन राय ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित रूप से संपादित कराने हेतु तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए जा चुके है।


कलेक्टर द्वारा व्यवस्थाओं का जायजा, आवश्यक निर्देश


vidisha-news
कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने विदिशा नगरपालिका के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद हेतु निर्वाचन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराए जाने हेतु किए गए प्रबंधो का जायजा रविवार को लिया है। कलेक्टर श्री भार्गव ने एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में रविवार की प्रातः पहुंचकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु किए जाने वाले प्रबंध खासकर नवनिर्वाचित पार्षदो को बैठने, निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोजित होने वाली मतदान प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां जिसमें मुख्य रूप से पार्षदो के द्वारा गोपनीय मतांकन हेतु बनाए गए मतप्रकोष्ठ, मतदान उपरांत मत को मतपेटी में डालने के अलावा प्रकाश व्यवस्था व सुरक्षात्मक रूप से अन्य प्रबंधो की जानकारियां प्राप्त की है और ततसंबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री भार्गव द्वारा लिए गए निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा, तहसीलदार श्री केएन ओझा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सीपी राय के अलावा अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहें।


मीडियाकर्मियों के लिए प्रबंध

विदिशा नगरपालिका के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद की निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन संबंधी जानकारियां मीडियाकर्मियों को त्वरित प्राप्त हो सकें इसके लिए एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागार के समीप मीडिया कक्ष स्थापित किया गया है। कलेक्टर श्री भार्गव ने मीडिया कक्ष में किए जाने वाले प्रबंधो की भी जानकारियां प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि एसएटीआई के मुख्य गेट से होते हुए मीडियाकर्मी मीडिया कक्ष तक सुगमता से पहुंच सकेंगें इसके पश्चात् कैलाश सत्यार्थी सभागृह कक्ष में आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। निकाय के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के संबंध में संपादित होने वाली निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी मीडियाकर्मियों को मीडिया कक्ष में ही उपलब्ध कराई जाएगी।


टीएल बैठक दस को


कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव के द्वारा प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाली लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक इस बार बुधवार दस अगस्त को आयोजित की गई है कि जानकारी देते हुए अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह ने बताया कि बुधवार को नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में टीएल बैठक प्रातः साढे दस बजे से शुरू होगी जिसमें घर-घर तिरंगा अभियान, पौधरोपण व वायुदूत एप पर पंजीयन, सीएम हेल्पलाइन, हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ-साथ अन्य बिन्दुओं पर विशेष चर्चा की जाएगी। उन्होंने सभी विभागो के जिला व खण्ड स्तरीय अधिकारियों को दस अगस्त की प्रातः 10.30 बजे से टीएल बैठक में सम्मिलित होने के निर्देश दिए है। गौरतलब हो कि खण्ड स्तरीय अधिकारी व्हीसी के माध्यम से टीएल बैठक से जुडते है। 


50 हजार तिरंगा झंडा प्राप्त हुए


जिले के स्व सहायता समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे तिरंगा झंडों की जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय विभाग के उप संचालक ने बताया कि पचास हजार तिरंगे समूहों से प्राप्त हुए हैं। जिन विभागों के द्वारा तिरंगा झंडा क्रय करने की राशि जिला पर्यटन संवर्धन परिषद विदिशा के इण्डियन ओवसीज विदिशा में बैंक खाता क्रमांक 216701000008999, आईएफएससी कोर्ड आईओबीए0002167 में जमा कराई गई है वे विभाग शासकीय कन्या अग्रणी महाविद्यालय विदिशा में भण्डारित कराए गए तिरंगे झंडे प्राप्त कर सकते हैं।


नगर परिषद लटेरी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न हुई


लटेरी एसडीएम व पीठासीन अधिकारी श्री ब्रजेन्द्र रावत ने बताया कि रविवार सात अगस्त को नगर परिषद लटेरी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन की प्रक्रिया निर्विघ्न रूप से सम्पन्न हुई है। नगर परिषद लटेरी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुए हैं। अध्यक्ष पद पर श्रीमती शेलैश भण्डारी पत्नि संजय भंडारी, उपाध्यक्ष पद पर श्री शिवचरण पिता गणेशराम प्रजापति निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: