बिहार : बच्चों का भविष्य मत बिगाड़िए, नए विकल्प के साथ आइए : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 23 अक्तूबर 2022

बिहार : बच्चों का भविष्य मत बिगाड़िए, नए विकल्प के साथ आइए : प्रशांत किशोर

  • जन सुराज पदयात्रा के 22वें दिन प्रशांत किशोर ने तय किया 20 किमी का सफर

Prashant-kishor-jan-suraj
बगहा, पश्चिम चंपारण, जन सुराज पदयात्रा के 22वें दिन प्रशांत किशोर ने सैकड़ों पदयात्रियों के साथ बगहा 1 प्रखंड में लगभग 20 किमी लंबी पदयात्रा की। यह पदयात्रा भैरोगंज खेल मैदान स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर से चलकर पतिलार पहुंची। प्रशांत किशोर ने आज सुबह जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत बगहा प्रखंड के भैरोगंज स्थित शिविर में सर्व धर्म प्रार्थना सभा से की। इसके बाद पदयात्रा इनार बरुवा होते हुए कोल्हुआ पहुंची जहां यतीम खाना में आयोजित एक जनसभा में प्रशांत किशोर ने सरकार पर निशाना साधते हुए बिहार में एक बेहतर राजनीतिक विकल्प तैयार करने की बात कही। आगे पदयात्रा पकड़ी, गधइया, सिकतौर, कोलांचि होते हुए चौकतरवा पहुंची। इस क्रम में जगह जगह पर लोगों का हुजूम उमड़ा, जिन्होंने गर्म जोशी से प्रशांत किशोर और जन सुराज पदयात्रियों का स्वागत किया। स्थानीय जनप्रतिनिधि और पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े लोग भी जन सुराज पदयात्रा में शामिल हुए। 


कोई कहता है हम बीजेपी का वोट काटेंगे, कोई कहता है हम महागठबंधन का वोट काटेंगे, आप मेरा साथ दीजिये हम दोनों को साफ़ कर देंगे 

प्रशांत किशोर ने भाजपा और महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी करोड़ों के हवाई जहाज से चलते हैं, नीतीश कुमार को हेलीकॉप्टर से उतरने का फुर्सत नहीं है। लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि आप पैदल क्यों चल रहे हैं? मैंने जवाब में कहा कि कम से कम यह पता चले कि जमीन पर स्थिति क्या है? सभी नेता तो आकाश में उड़ रहे हैं, धरती पर केवल अब जनता ही बच रही है। स्वच्छ भारत हो गया, शौचालय बन गए, सारे पंचायत स्वच्छ घोषित हो गए और यदि कोई नेता पैदल चले तो उसको आंकड़े की जरूरत नहीं है,सामने ही दिख रहा है कि कितनी गंदगी है, लोगों के पास कपड़े नहीं हैं युवाओं के पास रोजगार नहीं है। 


विकल्प के आभाव में अपने बच्चों का भविष्य मत बिगाड़िए, लड़ने वालों के साथ नहीं, उसके साथ आइये जो लड़ कर जीतने की क्षमता रखता है 

जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने बगहा के कोल्हुआ गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकल्प के आभाव में अपने बच्चों का भविष्य मत बिगाड़िए। अपने बच्चों के भविष्य की चिंता कीजिए। हम बिहार में रीजनल पार्टी बनाने नहीं आये हैं, नया विकल्प खड़ा करने आये हैं। बिहार के नेताओं को विकल्प के आभाव में वोट लेने की आदत पड़ गई है। जो राजद को वोट नहीं दे सकता वो भाजपा को दे रहा है, जो भाजपा को वोट नहीं दे सकता वो राजद को दे रहा है। इसलिए बिहार की ये दुर्दशा है, आधे लोग मज़बूरी में वोट कर रहे हैं। विकल्प के आभाव में किसी गलत आदमी को वोट ना करना पड़े, इसलिए पदयात्रा पर निकले हैं। ताकि समाज को मथ के समाज के सही लोगों के साथ एक नया और बेहतर विकल्प बनाया जा सके। जो मज़बूरी का विकल्प ना हो, जो सही मायनों में विकास का विकल्प हो, आपकी सुरक्षा का विकल्प हो।

कोई टिप्पणी नहीं: