बिहार : गैंगरेप और हत्या की घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए सरकार : माले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 13 अक्तूबर 2022

बिहार : गैंगरेप और हत्या की घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए सरकार : माले

  • समस्तीपुर के सातनपुर में गैंगरेप व हत्या के सवाल पर थाना का घेराव करते माले कार्यकर्ताओं पर गुडों द्वारा हमला निंदनीय.
  • खेग्रामस महासचिव धीरेन्द्र झा, भाकपा-माले विधायक गोपाल रविदास व पूर्व मंजू प्रकाश 14 अक्टूबर को करेंगे दौरा

dhirendra-jha-cpi-ml
पटना 13 अक्टूबर, भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि समस्तीपुर में विगत 23 सितंबर को उजियारपुर प्रखंड के सातनपुर पंचायत के वार्ड नंबर 7 में ततवां जाति की नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप व हत्या के मामले को पुलिस-प्रशासन द्वारा दबाए जाने के खिलाफ विगत 9 अक्टूबर को थाना का घेराव कर रहे माले कार्यकर्ताओं पर थाना में पहले से बुलाकर रखे गए गुंडों द्वारा संगठित हमला अत्यंत शर्मनाक है. भाकपा-माले की नेता व पूर्व विधायक मंजू प्रकाश के साथ धक्का मुक्की की गई और समस्तीपुर के हमारे चर्चित नेता फुलबाबू सिंह को मारने की साजिश रची गई, जिसे जनता ने अपने सूझबुझ से नाकाम कर दिया. भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा, विधायक गोपाल रविदास व पूर्व विधायक मंजू प्रकाश कल सातनपुर का दौरा करेंगे और तमाम तथ्यों को सामने लायेंगे. हामरी रिपोर्ट के अनुसार विगत 23 सितंबर को नाबालिग लड़की श्वेता के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई और फांसी लगाकर उसे घर में ही लटका दिया गया. पीड़िता के परिजनों ने भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राज्य उपाध्यक्ष रूमान अहमद तथा कई संगीन मामलों के अपराधी इम्तियाज अहमद पर इस मामले में नामजद एफआईआर किया गया. स्थानीय थाना मामले को लगातार टालने का प्रयास करता रहा. वहीं, डीएसपी द्वारा इस मामले को प्रेम प्रसंग व आत्महत्या की झूठी कहानी बनाकर प्रचारित कर मामले को दबाने की कोशिश की गई. जबकि फांसी के फंदे पर लटकते हुए लड़की के प्राइवेट पार्ट और शरीर पर जख्म के निशान पाए गए थे. पैर तोड़ दिया गया था. शरीर पर कीचड़ था. लड़की के शरीर के प्राइवेट पार्ट में पैंट नहीं था. मुंह में पैंट ठूंस दिया गया था. फिर भी उजियारपुर थानाध्यक्ष ने गैंगरेप और हत्या को छुपाने के लिए पोस्टमार्टम के दौरान बेसरा टेस्ट कराने के लिए सिम्पल भेजना जरूरी नहीं समझा है और किसी भी नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं किया. इसी के खिलाफ 9 अक्टूबर को भाकपा-माले ने थाना का घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया था. लेकिन स्थानीय थाना ने भाजपा माइंडेड मुखिया व गुंडों को पहले से ही थाने में बुलाकर रखा था. मुंह पर गमछा लपेटे व हाथों में डंडा-हथियार लिए गुंडों द्वारा किए जाने वाले हमले की साजिश माले कार्यकर्ताओं को लग गई और वे सतर्क हो गए. फिर भी स्थानीय गुंडों ने हमारी पार्टी की नेता व पूर्व विधायक मंजू प्रकाश के साथ हाथापाई की. भाकपा-माले इसे बेहद संगीन अपराध मानती है. हम बिहार के मुख्यमंत्री से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करते हुए डीएसपी व स्थानीय थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित करने की मांग करते हैं और इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग करते हैं. समस्तीपुर का इलाका आज पूरी तरह भाजपाइयों के उन्माद-उत्पात की गिरफ्त में है. वहां इस प्रकार की लगातार घटनाएं हो रही हैं. बिहार सरकार को इस विशेष पहलू पर ध्यान देना होगा.

कोई टिप्पणी नहीं: