बिहार : आपके 9वीं पास बच्चे को चपरासी की नौकरी भी नहीं मिलेगी : प्रशात किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 7 अक्तूबर 2022

बिहार : आपके 9वीं पास बच्चे को चपरासी की नौकरी भी नहीं मिलेगी : प्रशात किशोर

Pk-attack-lalu-faimily
जन सुराज पदयात्रा के छठवें दिन आज प्रशांत किशोर पश्चिम चंपारण जिले के जमुनिया से चलकर डूमरापुर पहुंचे। इस दौरान वे और उनके साथ चल रहे सैकड़ों पदयात्रियों ने लगभग 15 किमी का सफर पैदल चलकर तय किया। आज के दिन की शुरुआत सर्व धर्म प्रार्थना से हुई इसके बाद पदयात्रियों के साथ प्रशांत किशोर ने स्थानीय युवाओं के साथ कैरम बोर्ड खेला। इसके बाद यात्रा आगे बढ़ते हुए कटराव गांव से धनौजी गांव पहुंची। धनौजी में प्रशांत किशोर ने स्थानीय लोगों को जन सुराज की सोच के बारे में बताया और बिहार को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के लिए सभी से योगदान देने का आह्वान किया। 

लालू के परिवारवाद पर प्रशांत किशोर का तंज

प्रशांत किशोर ने परिवारवाद की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा, "लालू जी का लड़का 9वीं पास है और वो उप-मुख्यमंत्री है, अगर आपका बच्चा 9वीं पास होगा तो क्या उसे चपरासी की भी नौकरी मिलेगी?" साथ ही उन्होंने पलायन के मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि 6 महीने से 1 साल के भीतर वैसे सभी युवाओं को बिहार वापस लाने का प्रयास करेंगे जो रोजगार के अभाव में परिवार से दूर रोजी रोटी की तलाश में दिल्ली-मुंबई में काम करते हैं। प्रशांत किशोर की पदयात्रा धनौजी के बाद पिपरा होते हुए बजरा पंचायत पहुंचे। यहां दो छोटी छोटी सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अभी कोई चुनाव नहीं है, मैंने अपना घर परिवार छोड़कर बिहार के गांव-गांव में पैदल चलना शुरू किया है और संकल्प लिया है कि बिहार के सारे गांव-पंचायत में पैदल चल कर जाऊंगा। वोट मांगने के लिए नहीं बल्कि यह बताने के लिए कि जिनको आज तक आप लोग वोट देते हुए आए हैं उन्होंने आपकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं किया है। गरीबी है ,महंगाई है ,स्वास्थ्य नहीं है, शिक्षा नहीं है, अगर आप अपने और अपने बच्चों की भविष्य की चिंता नहीं करेंगे तो कौन करेगा? प्रशांत किशोर पदयात्रियों के साथ रात्रि विश्राम के लिए मैनाटांड के डमरापुर पंचायत पहुंचे।

कोई टिप्पणी नहीं: