बिहार : मधनिषेध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मधुबनी डीएम सम्मानित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 26 नवंबर 2022

बिहार : मधनिषेध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मधुबनी डीएम सम्मानित

  • नशामुक्ति दिवस के अवसर पर ज्ञान भवन पटना में आयोजित कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मधुबनी जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा सहित बिहार के पाँच जिले के जिलाधिकारियों को जिले में मधनिषेध  के क्षेत्र में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर किया* *सम्मानित।
  • मिथिला चित्रकला संस्थान के सभागार में पटना में आयोजित इस कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण।नशामुक्ति दिवस पर जिलामुख्यालय में प्रभातफेरी का भी हुआ आयोजन

Madhubani-dm-honored
मधुबनी,  अरविन्द कुमार वर्मा सहित बिहार के पाँच जिले के जिलाधिकारियों को मद्य निषेध के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य के लिए मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, बिहार, पटना के तत्वावधान में ज्ञान भवन, पटना में आयोजित "नशा मुक्ति दिवस समारोह" के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार  द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। गौरतलब हो कि जिलाधिकारी  अरविन्द कुमार वर्मा के नेतृत्व में मधुबनी जिले में मद्य निषेध को प्रभावकारी रूप से  लागू करने को लेकर लगातार गंभीरतापूर्वक कार्य किया जा रहा है। उनके निर्देशन में जिला मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन कार्यालय एवं टीम मधुबनी द्वारा इस दिशा में लगातार प्रयास जारी है,जिसके सकारात्मक परिणाम भी नजर आने लगे है। उनके नेतृत्व में शराबबंदी को जिले में पूरे  प्रभावकारी रूप से लागू करने, नशामुक्ति अभियान में जनसहभागिता बढ़ाने,शराब विनिष्टिकरण आदि कार्यो में उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य को लेकर  बिहार सरकार द्वारा आज उन्हें सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा  कि वे सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहे है। जिले में मद्य निषेध को प्रभावकारी रूप से लागू करने में जुटे तमाम अधिकारी एवं कर्मी बधाई के पात्र है,यह टीम मधुबनी की सामूहिक प्रयास का परिणाम है। बताते चलें कि जिलाधिकारी द्वारा आज मद्य निषेध दिवस पर विद्यालयों के बच्चों और आम नागरिकों के साथ आयोजित मद्य निषेध के प्रति जागरूकता फैलाने को लेकर प्रभात फेरी का भी नेतृत्व किया गया। यह प्रभात फेरी वॉटसन स्कूल से निकल कर रेलवे स्टेशन के सामने से गुजरती हुई बाटा चौक होते हुए वापस नगर भवन तक पंहुची। मद्य निषेध के अवसर पर ज्ञान भवन, गांधी मैदान पटना में आयोजित समारोह का सीधा प्रसारण आज मिथिला चित्रकला संस्थान, सौराठ के सभागार में भी किया गया था। जिसे देखने बड़ी संख्या में पुरुष एवं महिलाएं पंहुची थी। उक्त अवसर पर उप विकास आयुक्त विशाल राज, अपर समाहर्ता नरेश झा, उत्पाद अधीक्षक, गणेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: