बिहार : लोग 12 साल से परेशान थे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 15 दिसंबर 2022

बिहार : लोग 12 साल से परेशान थे

  • बर्लिन की दीवार की कुल लंबाई 155 किलोमीटर थी.लेकिन 1989 में इस दीवार को गिरा दिया गया.पटना नगर निगम के वार्ड नंबर 22 बी में स्थित बालूपर शक्ति नगर मोहल्ला की दीवार की लंबाई 60 फीट थी. 2022 में इस दीवार को गिरा दिया गया...

Bihar-christian-news
पटना. पटना नगर निगम के वार्ड नंबर 22 बी में है बालूपर शक्ति नगर मोहल्ला.यहां पर दबंग लोग राह बंद कर दिये थे.यहां के लोग 12 साल से परेशान थे.इस पर समाजसेवी पप्पू राय कहते है कि यहां के लोगों की परेशानी को देखते हुए अपने सहयोगियों के साथ आए और गैंता चलाकर दीवार ढाहने की शुरूआत कर दिये.देखते ही देखते बारह साल से खड़ी दीवार को तोड़ दिया गया.और तो और संपर्क पथ भी बना दिया गया.  समाजसेवी पप्पू राय ने कहा कि हमलोग जनसंपर्क के दरम्यान बालूपर शक्तिनगर मोहल्ला में गये थे.यहां के लोगों के साथ बैठक की गयी.लोगों ने अपने व्यथा व्यक्त करने लगे.इसी दरम्यान लोगों ने एक स्वर से कहा कि दबंग लोगों के द्वारा राह बंद कर दिया गया है.और तो और इस राह पर दीवार भी खड़ा कर दिये.इस दीवार को हटाकर राह खोलने पर बल देने लगे. आगे समाजसेवी पप्पू राय ने कहा कि यहां के लोगों की भावना को देखते हुए कहा गया कि इस दीवार को ढाह कर तीन दिनों के अंदर आवाजाही करने के लिए राह खोल देंगे.जो कहा सो पप्पू राय ने कर दिखाया.अपने सहयोगियों के साथ आए और गैंता चलाकर दीवार ढाहने की शुरूआत कर दिये.देखते ही देखते बारह साल से खड़ी दीवार को तोड़ दिया गया.और तो और संपर्क पथ को बना दिया गया.  यहां के लोगों का कहना है कि इस राह को खुलते ही हमलोग कुर्जी मोड़ और पाटलिपुत्र कॉलोनी रोड से जुड़ गए है.आसानी से टेम्पों घर तक आ जा रही है.बीमार लोगों को ले जाने के लिए एंबुलेंस भी घर तक पहुंच जा रहा है.  यहां पर रश्मि अपार्टमेंट में एक प्रोफेसर रहते हैं.उक्त प्रोफेसर का नाम जोन आलबर्ट हैं जो मैनेजमेंट कॉलेज में इंग्लिश के प्रोफेसर हैं.जनसंपर्क अभियान के दौरान प्रोफेसर साहब की मुलाकात समाजसेवी पप्पू राय से हो गयी.उनको देखते ही प्रोफ़ेसर साहब बोलने लगे कि आपको तो पटना नगर निगम की मेयर की प्रत्याशी रजनी देवी के पक्ष में कैंपेन करने की जरूरत ही नहीं हैं.आपने जो बंद राह को खोलवा दिए हैं.इसके चलते मेयर पद पर रजनी देवी की जीत निश्चित है.आप तो जन समस्या का समाधान करते चल रहे हैं तो आप ऐसे ही जीत जाएंगे!

कोई टिप्पणी नहीं: