मधुबनी : मधवापुर प्रीमियर लीग का भव्य उद्घाटन, दरभंगा ने जनकपुर को हराया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 21 दिसंबर 2022

मधुबनी : मधवापुर प्रीमियर लीग का भव्य उद्घाटन, दरभंगा ने जनकपुर को हराया

Mpl-6-starts
मधवापुर/मधुबनी, प्रखंड स्थित आरएनजे डिग्री महाविद्यालय रामपुर-मधवापुर के मैदान पर खेले जा रहे छठे मधवापुर प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में दरभंगा ने जनकपुर नेपाल को 67 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। विदित हो कि इससे पहले एमपीएल सिक्स का भव्य उद्घाटन दरभंगा स्नातक क्षेत्र के विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने किया। आतिशबाजी सहित विभिन्न कार्यक्रम के साथ हुवे भव्य उद्घाटन में जिलेभर के दर्जनों की संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता,नेता एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम में स्कूली बच्चे एवं छात्रों के द्वारा परोसे गए मनमोहक गीत एवं नृत्य को लोगों ने जमकर प्रशंसा की। मौके पर मधवापुर वीडियो राजेश कुमार,थानाध्यक्ष राजकुमार मंडल, जिप सदस्या लक्ष्मी कुमारी,पूर्व विधायक रामआशीष यादव,जीप सदस्य मनीष कुमार झा,कांग्रेस वरिष्ठ नेता मनोज मिश्र,आरएनजेआई महाविद्यालय के प्राचार्य उमेश कुमार आर्य,युवा नेता बादल गुप्ता,शिवकुमार प्रसाद साह,अजय भगत,एमपीएल समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार,सचिव राजेश कुमार साह,कोषाध्यक्ष विकाश झा,मीडिया प्रभारी प्रभुनाथ मिश्र,प्रवक्ता राकेश कुमार नायक,संयोजक बलराम कुमार झा,अशोक मिश्र,मुन्ना कुमार साह, डब्लू गुप्ता,गोपाल ठाकुर,मनोज साह, रवि भगत,मोहम्मद मुस्तकीम, नरेश पासवान मो.अतिबुल रहमान सहित समिति के अन्य लोग मौजूद थे।


Mpl-6-starts
इधर एमपीएल के पहले एवं उद्घाटन मुकाबले में दरभंगा के खिलाफ जनकपुर नेपाल के कप्तान मो. सत्त्तार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में दरभंगा की टीम ने निर्धारित 20 और से पहले 19.3 ओवर में 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दरभंगा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरारी 38 अंशू 27 आलोक 20 एवं वैभव ने 10 रन बनाए।जनकपुर के लिए व्यास यादव एवं विनोदी ने तीन-तीन विकेट एवं अभिषेक और इमरान ने दो-दो विकेट झटके। जबाव में 145 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी जनकपुर नेपाल की टीम ने महज 15.3 ओवर में 77 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसमें अभिषेक ने 15 तो विनोदी ने 11 रनों का योगदान दिया । दरभंगा के लिए त्रिपुरारी 3 अनुराग और मयंक 2/2 एवं अंशु,अल्तमस एवं आलोक ने एक-एक विकेट लिए। मैच में 38 रन और 3 विकेट लेने वाले दरभंगा टीम के त्रिपुरारी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच में अंपायर की भूमिका अमित कुमार मिश्र एवं बृजेश मिश्रा ने निभाया,तो कॉमेंट्री प्रभु मिश्रा,राकेश कुमार नायक एवं अरविंद कुमार ने किया। टूर्नामेंट का दूसरा नॉकआउट लीग मुकाबला बुधवार को जेनेक्स पटना और मधुबनी के बीच में खेला जाएगा। जानकारी हो कि टूर्नामेंट में बिहार, झारखंड,यूपी,नागालैंड और नेपाल के 16 टीमों ने हिस्सा लिया है।टूर्नामेंट का पहला नॉकआउट लीग मैच दौर 20 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच ,क्वाटरफाइनल दौर 29 दिसंबर से 2 जनवरी 2023 के बीच खेलेजाएँगे । सेमीफाइनल मैच 4 व 5 जनवरी और तीसरे स्थान के लिए एक अन्य मुकाबला 6 जनवरी को खेला जाएगा। एमपीएल का फाइनल महामुकाबला 8 जनवरी को खेला जाएगा। एमपीएल टी-20 आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार टूर्नामेंट में भारत नेपाल के करीब दस से बिस हजार दर्शक खेल का लुफ्त उठाने को लेकर दैनिक मैदान पर पहुचते है।जानकारी हो कि टूर्नामेंट के उत्तम वेवस्थापन को लेकर इसकी चर्चा दूर-दराज तक हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: