मधुबनी : एमपीएल-6 में बिहार-यूपी-झारखंड-असम और नेपाल की 16 टीमें लेगी भाग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 4 दिसंबर 2022

मधुबनी : एमपीएल-6 में बिहार-यूपी-झारखंड-असम और नेपाल की 16 टीमें लेगी भाग

Madhwapur-mpl-6
मधवापुर/मधुबनी (एक संवाददाता) मधवापुर के स्थानीय रामनिरंजन जनता डिग्री महाविद्यालय रामपुर के मैदान पर एमपीएल-6 आयोजन समिति की एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 20 दिसंबर 2022 से 8 जनवरी 2023 के बीच कराने का निर्णय लिया गया।जानकारी हो की बिहार-यूपी-झारखंड-असम और नेपाल की 16 टीमों के बीच आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 16 मैच खेले जाएँगे।एमपीएल टी-20 आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार इस क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार के समस्तीपुर, जेनेक्स पटना, पठानन्स  पटना, गया, औरंगाबाद, मधुबनी, दरभंगा, मुजफरपुर, सीतामढ़ी, नवादा, रिक्की एलेवन, जयनगर, हरिने, कौवाहा, जाले, गिदराही, पुपरी की टीम। जबकि पलामू (झारखंड की टीम) बनारस (यूपी की टीम) गुवाहाटी (असम की टीम) एवं नेपाल की धनुषा, जनकपुर, लादोबेला, बिराटनगर, बीरगंज की टीम ने अंतिम 25 टीमों के सूची में अपना स्थान बनाया है।विदित हो की इन टीमों से 16 टीमें टूर्नामेंट में खेलेगी।मालूम हो कि पिछले वर्ष की तहर इस वर्ष भी टूर्नामेंट में व्हाइट लेदर बॉल, मैट पिच एवं कलर ड्रेस कोड का प्रयोग किया जाएगा। 5 दिसंबर सोमवार को टीम सिलेक्शन कमिटी के होने वाले बैठक से अंतिम 16 टीमों के नाम पर मुहर लगने की संभावना है। टूर्नामेंट का पहला दौर नॉकआउट लीग मैच 20 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 के बीच,क्वाटरफाइनल नॉकआउट दौर 29 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 के बीच एवं सेमीफाइनल मैच 4 व 5 जनवरी को खेलेजाएँगे। इधर 6 जनवरी को तीसरे स्थान के लिए एक अन्य मुकाबला होगा । जबकि टूर्नामेंट का फाइनल महामुकाबला 8 जनवरी 2023 सोमवार को खेले जाएंगे। 


आयोजन समिति के अनुसार टूर्नामेंट में भारत नेपाल के करीब दस से बिस हजार दर्शक खेल का लुफ्त उठाने के लिये दैनिक मैदान पर पहुचते है।जानकारी हो कि टूर्नामेंट की उत्तम वेवस्थापन को लेकर इसकी चर्चा दूर-दूर तक होती रही है। बैठक में आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार,सचिव राजेश कुमार साह,कोषाध्यक्ष विकाश कुमार,मीडिया प्रभारी प्रभु मिश्रा,प्रवक्ता राकेश कुमार नायक,मुन्ना कुमार साह,नरेश पासवान,अशोक मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: