बिहार : मैं करेले का जूस पिलाने आया हूं : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 10 दिसंबर 2022

बिहार : मैं करेले का जूस पिलाने आया हूं : प्रशांत किशोर

  • जन सुराज पदयात्रा के 70वें दिन घोड़ासहन से ढाका पहुंचे प्रशांत किशोर, कहा - जनता को नेताओं की मीठी-मीठी बातें सुनकर डायबिटीज हो गई है।

Prashant-kishore-jan-suraj
ढाका, पूर्वी चंपारण, जन सुराज पदयात्रा के 70वें दिन की शुरुआत कदमवा पंचायत स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ कदामवा से निकले। आज पदयात्रा कदमवा से निकलकर पुरनहिया, समनपुर, लौखान शेख टोली, खरूआ चैनपुर, गावंद्री होते हुए ढाका प्रखंड के जटवलिया पंचायत के गोरगाॅवा यज्ञ स्थान मैदान में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। प्रशांत अबतक पदयात्रा के माध्यम से लगभग 750 किमी से अधिक पैदल चल चुके हैं। इसमें 550 किमी से अधिक पश्चिम चंपारण में पदयात्रा हुई और पूर्वी चंपारण में अबतक 200 किमी से अधिक पैदल चल चुके हैं। दिन भर के पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 5 से 6 आमसभाओं को संबोधित किया और स्थानीय लोगों के साथ संवाद स्थापित किया।


जनता को नेताओं की मीठी-मीठी बातें सुनकर डायबिटीज हो गई है, मैं करेले का जूस पिलाने आया हूं

जन सुराज पदयात्रा के दौरान अररिया गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि पहले बाबूजी ने ठगा और अब आपको बेटा भी ठग रहा है। यह ठगने का सिलसिला एक बार नहीं बल्कि 4 से 5 बार हुआ है। आप लोगों की आंखें भी इन सब को देखकर खुल नहीं रही है। अगर वक़्त के साथ आप नहीं जागेंगे तो जिस गरीबी में जिंदगी जीते आए हैं, वही जिंदगी आने वाले 20 सालों में जीना पड़ेगा, लिख कर रख लीजिए। आगे उन्होंने कहा, "अगर डायबिटीज (चीनी रोग) हुआ है और नेता आकर आपको और चीनी पिला रहे हैं। आप भी खुशी से पी रहे हैं और मर रहे हैं। मैं आपको करेला का रस पिलाने आया हूं समझ में आपको आया तो ठीक वरना जिस पार्टी का झंडा लेकर आप घूम रहे हैं, उससे कुछ मिलने वाला नहीं है।"


लालू के राज में जनता की हजामत गन से होती थी, नीतीश के राज में जनता की हजामत कलम हो रही है

बिहार की राजनीति पर बात करते हुए प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार और लालू यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के कारण हर साल 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान बिहार के लोगों का हो रहा है। इतने पैसे की भरपाई बिहार सरकार आपसे डीज़ल और पेट्रोल से करवा रही है। आज पेट्रोल डीज़ल की कीमत उत्तर प्रदेश के मुकाबले 9 से 13 रुपये ज्यादा बिहार सरकार आपसे ले रही है। राम नगर में मिले एक हजाम की बातों को सुनाते हुए कहा कि लालू और नीतीश के सरकार में फर्क़ बस इतना है कि "लालू के राज में हजामत अपराधी बनाता था, नीतीश कुमार के राज में हजामत अधिकारी बना रहे हैं।" उन्होंने कहा कि लालू जी के राज में अपराधी रात में गन लगा कर लुटा करते थे, नीतीश कुमार के राज में अधिकारी कलम लगा कर दिन में ही लूट रहे हैं। आप समझिए यह सुशासन की सरकार आपको बर्बाद कर रही है। आप जात-धर्म से ऊपर उठकर उनको वोट कीजिए जो आपके सुनहरे भविष्य के बारे में सोचे।

कोई टिप्पणी नहीं: