बिहार : राज्य में आपसी सौहार्द की कामना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 26 दिसंबर 2022

बिहार : राज्य में आपसी सौहार्द की कामना

Christian-call-unity
पटना. ईसाई समुदाय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्रिसमस तथा नव वर्ष की बधाई दी गयी है.मौके पर सीएम को क्रिसमस से संबंधित कैरोल गीत सुनाया.मुख्य मंत्री ने सभी आगन्तुकों को शॉल प्रदान कर सम्मानित किया.वहीं बिहार राज्य में आपसी सौहार्द की कामना की गई.देश-विदेश-प्रदेश में अमन कायम रहे,उस तरह का प्रयास कायम रहे ताकि शांति बरकरार रहे. अल्पसंख्यक ईसाई कल्याण संघ महा सचिव के एस.के. लॉरेन्स हैं.संघ के महा सचिव एस.के.लॉरेन्स ने कहा कि न्योता मिलने पर महा सचिव के नेतृत्व में इ .बर्नार्ड,स्टेला पौल,प्रभात गाब्रिएल तथा गौतम कुमार ने इस अवसर परम माननीय मंत्री विजय कुमार चौधरी,अशोक चौधरी तथा कई महानुभाव उपस्थित थे.इस दौरान एस. के लॉरेन्स ने माननीय मुख्य मंत्री जी को ईसाई समुदाय के समस्याओं के समाधान के लिये एक पत्र सौंपा.तत्पश्चात महा सचिव एस.के.लॉरेन्स ने गरीबों को कम्बल वितरित किया.


ईसाईयों की कुछ विशेष समस्याएं हैं,जिनके समाधान के लिये आपके सहयोग की आवश्यकता है.जो निम्न लिखित है.

1.पटना स्थित कब्रिस्तानों में शवों को दफनाने की जगह की कमी को देखते हुये वर्षों से बन्द पड़े तीन कब्रिस्तानों (अशोक राजपथ पर सब्जी बाग स्थित बन्द ईसाई कब्रिस्तान,पटना सिटी स्थित ईसाई कब्रिस्तान तथा दानापुर स्थित ईसाई कब्रिस्तान में ईसाई शवों को दफनाने के लिए इजाजत देने की कृपा की जाए.

2.फेयरफील्ड कॉलोनी दीघा की जर्जर सड़क,जो याचिका दायर करने तथा स्वीकृति के बाद इस सड़क को बनाने के लिये कई महीना पहले पटना नगर निगम में पंजीकृत किया जा चुका है.उसे जल्द बनवाने की कृपा की जाए.

3.राज्य के कई क्षेत्रों में चंद लोगों या किसी समूह या संगठन के द्वारा लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का झुठा आरोप लगाकर धर्मगुरुओं तथा ईसाईयों को प्रताड़ित करने,संविधान के नियमों के तहत धार्मिक कार्य को करने से रोकने तथा बन्द करने के जबरन दबाव को समाप्त करने का आग्रह करते हैं. 

4.विधवा तथा परित्यक्त अल्पसंख्यक  महिलाओं को मिलने वाली अनुदान की राशि या सुविधा के तहत ईसाई विधवा तथा परित्यक्त महिलाओं को भी प्रदान करने की कृपा करें. मान्यवर,उपरोक्त समस्याओं के समाधान तथा आग्रह की पूर्ति के लिये आपसे विनम्र आग्रह करते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: