महात्मा गांधी वाली कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का अभियान है 'जन सुराज' : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 26 दिसंबर 2022

महात्मा गांधी वाली कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का अभियान है 'जन सुराज' : प्रशांत किशोर

Reviving-mahatma-gandhi-congress
मधुबन, पूर्वी चंपारण, जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने गुलाब खां में एक जनसभा को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि जन सुराज अभियान महात्मा गांधी वाली कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का अभियान है, जिसमें हिन्दू-मुस्लिम, अगड़ा-पिछड़ा, अमीर-गरीब, महिला-पुरूष सबको मिलकर प्रयास करना होगा तभी बिहार की गरीबी, बदहाली को दूर किया जा सकता है। नहीं तो ये मुमकिन कार्य नामुमकिन बन कर रह जायेगा। बिहार की जनता की यह चिंता बनी हुई है कि अगर जन सुराज आ गया तो कहीं भाजपा को मदद तो नहीं मिल जायेगी। लोगों में इस बात का डर बैठ गया है कि हमारा वोट भाजपा संग बंट तो नही जायेगा? जनता का कहना है  कि अगर आप भाजपा के विरोध में हैं तो महागठबंधन की मदद क्यों नहीं कर देते, भाजपा को क्यों नहीं हरा देते है?  मेरा इसका जवाब यही है कि 2015 में महागठबंधन शब्द मैंने ही लिखा है। पहली बार लालू, नितीश, कांग्रेस को जोड़कर महागठबंधन मैंने बनवाया और हमें जीत भी मिली। लेकिन 2017 में जब मैं चुनाव कार्यक्रम में पंजाब चला गया था तो नीतीश कुमार ने  बिना किसी वजह के बीजेपी का हाथ थाम लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: