सिवान : जहरीली शराब से चार की मौत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 23 जनवरी 2023

सिवान : जहरीली शराब से चार की मौत

poisenoss-alcihal-4-died-siwan
सीवान जिले के लकड़ी नबीगंज थाना इलाक़े के भोपतपुर पंचायत के बाला गाँव मे रविवार की शाम संदिग्ध हालत में ज़हरीली शराब पीने से 4 लोगो की अब तक मौत हो चुकी है.जब कि 6 लोगो की हालत नाजुक बनी हुई है.जिनका उपचार सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है.बाला गाँव मे पुलिस कैम्प कर रही है.बतादे की बिहार में शराबबंदी है उसके बावजूद शराब कहा से आ गई.यह तो पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती है.जिन चार लोगों की मौत हुई है उसमें नरेश बिन,जनक बिन,राजेश रावत व धुरेन्द्र मांझी शामिल है.वही जिन छह लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है उसमे शंकर मांझी,जितेंन्द्र मांझी,राजू मांझी,दुलम रावत,सुरेंद्र रावत व मुन्ना मांझी का नाम शामिल है.हालांकि इन सभी का उपचार सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है.नरेश की मौत गाव में ही हो गई है.जब कि तीन लोगों की मौत सदर अस्पताल से पटना ले जाने के क्रम में रास्ते मे ही हो गई।


आधी रात को पहुँचे डीएम

इस घटना की सूचना मिलने के बाद आधी रात को डीएम अमित कुमार पांडेय सदर अस्पताल में पहुँचे और करीब एक घण्टे तक मामले की तहकीकात किये.जब वह मीडिया के सामने आए तो उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 3 लोगो की संदिग्ध हालत में मौत हुई है.जिसकी जांच चल रही है.वही कुल 6 लोगो की तबियत खराब है,जिनका उपचार सदर अस्पताल सीवान में कराया जा रहा है.वही डीएम ने यह भी बताया कि इस पूरे मामले में कुल 10 लोगो की गिरफ्तारी भी हुई है.लेकिन जिलाधिकारी ने यह स्पष्ट नही किया कि मौत का कारण क्या है.हालांकि डीएम ने गिरफ्तार किए गए लोगो के बारे में कहा कि यह लोग कुछ गलतियां कर रहे थे,जिसके कारण इन्हें गिरफ्तार किया गया है।


पहले भी हो चुकी है मौत

बतादे की इसके पूर्व में भी भगवानपुर थाना ईलाके में जहरीली शराब पीने से करीब 5 लोगो की मौत हो चुकी है.उसके बाद फिर आज यह बड़ी घटना घटी.जिसमे 4 लोगो की मौत हुई है.जिला प्रशासन मौत के आंकड़ों को उस वक्त भी छिपा रही थी और आज भी सही आंकड़ा बताने से कतरा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: