बिहार : लालू जी सिंगापुर में इलाज करवा रहे और जनता को सरकारी अस्पताल भी नसीब नहीं - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 8 फ़रवरी 2023

बिहार : लालू जी सिंगापुर में इलाज करवा रहे और जनता को सरकारी अस्पताल भी नसीब नहीं

Pk-coment-on-tejaswi
बड़हरिया / सीवान, जन सुराज पदयात्रा के 129 वें दिन की शुरुआत सीवान के बड़हरिया प्रखंड अंतर्गत कैलगढ़ उत्तर पंचायत के कैलगढ़ हाई स्कूल में पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ कैलगढ़ से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा रसुलपुर, माधोपुर, बड़हरिया, नवलपुर होते हुए भामोपाली पंचायत के पुरैना गांव स्थित अजीत कुमार सिंह इंटर कॉलेज में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। प्रशांत किशोर की पदयात्रा का सीवान में आज तीसरा दिन है। वे जिले में 20 से 25 दिन रुकेंगे और इस दौरान वे अलग-अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच जायेंगे। उनकी समस्याओं को समझ कर उनका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 5 आमसभाओं को संबोधित की और 7 पंचायत के 18 गांवों से गुजरते हुए 19 किमी दूरी तय की। प्रशांत किशोर अबतक 1500 किमी से अधिक की पदयात्रा कर चुके हैं। 2 अक्तूबर को गांधी आश्रम भितिहरवा, पश्चिम चंपारण से शुरू हुई जन सुराज पदयात्रा पश्चिम चंपारण, शिवहर, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज से होते हुए 5 फरवरी को सीवान पहुंची।


लालू जी सिंगापुर में इलाज करवा रहे हैं, और जनता को सरकारी अस्पताल भी नसीब नहीं 

प्रशांत किशोर ने बड़हरिया प्रखंड में एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहां आपको समझाने आए हैं कि आप हमारे साथ खड़े होने से पहले अपने बच्चों के साथ खड़े होइए। संकल्प लीजिए जाति, धर्म, पांच किलो अनाज, नाली-गली, पर वोट नहीं करेंगे। वोट उसको देंगे जो हमलोगों के बच्चों के लिए पढ़ने की व्यवस्था करे। वोट उसको देंगे जो हमारे बच्चों को रोजगार दे, ताकि बिहार के किसी भी आदमी को बाहर जा कर मजदूरी ना करना पड़े। आपको हुआ है चिनी का रोग और आप चिनी का शरबत घोल कर पी रहे है, हम आपको करेले का जूस पिलाने आए हैं। खड़े हो जाइए और संकल्प लीजिए अपना नहीं तो अपने बच्चों का चेहरा देखिए और अगर आप नहीं सुधरेंगे तो जिस बदहाली में आपका जीवन बिता है इसी बदहाली में आपके बच्चो का जीवन बीतेगा। प्रशांत किशोर ने बिहार की बदहाल स्वास्थ व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि लालू जी बीमार हुए तो इलाज करवाने के लिए सिंगापुर गए हुए हैं और आपके घर में कोई बीमार हो गया है तो कोई दवाई देने वाला भी नहीं है। लालू जी का बेटा अपने बाप की चिंता कर सिंगापुर इलाज के लिए ले गया, तो आपको भी अपने बाबू जी की चिंता करनी चाहिए। अपना चिंता करना सिखिए यही बताने के लिए पदयात्रा कर रहें हैं।


मोदी जी को अपने पद और लालू जी को अपने लड़के की चिंता, लेकिन आपको अपने बच्चों की चिंता ही नहीं

जन सुराज पदयात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आज मोदी जी को अपने पद और लालू जी को अपने लड़के की चिंता है। आज बिहार में किसी को अपने बच्चों की चिंता नहीं हो रही है, वरना आप जात-पात धर्म में नहीं पड़ते। आज आपके घर के लोग बाहर मजदूरी कर रहे हैं। आपके लोग पढ़-लिखकर घर में बैठे हुए हैं, और आपको उसकी चिंता ही नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 9 साल से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हुए हैं, अगर पिछले 9 सालों में मोदी जी ने एक भी बैठक किया हो बिहार के विकास और समिक्षा के लिए तो हमें दिखा दीजिए। अगर मोदी जी ने एक भी बैठक की होगी तो कल से मोदी जी का झंडा ले कर चलेंगे। इसके बाद भी आप अगर कमल का बटन दबाते है तो दोष मोदी जी का नहीं आपका है। बिहार की जनता ने 40 में से 39 सांसद  जीता कर भेजे। क्या जनता की एक बैठक भर की भी औकात नहीं है। दोष बिहार की जनता में है, यही बताने चले हैं। हाथ जोड़ कर समझा रहे हैं कि अब आपको जागना होगा तब जाकर बिहार का भला होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: