एसबीआई और खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्य प्रदेश संस्करण प्रयोजन को विस्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 14 फ़रवरी 2023

एसबीआई और खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्य प्रदेश संस्करण प्रयोजन को विस्तार

Sbi-khelo-india
नई दिल्ली, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने लगातार दूसरे वर्ष मध्य प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) के लिए अपने प्रायोजन को विस्‍तार दिया है और केआईवाईजी 2022 के लिए केआईवाईजी का मुख्य प्रायोजक बना हुआ है। भारतीय स्‍टेट बैंक ने कहा है कि खेलो इंडिया, जो भारतीय युवाओं की खेल आकांक्षाओं को समर्थन तथा प्रोत्‍साहन देता है, के साथ अपने सहयोग को जारी रखने पर उसे प्रसन्‍नता है। चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में युवा एथलीटों की भागीदारी बढ़ने से हमें खुशी हुई है। इस भागीदारी का उद्देश्‍य भारतीय युवाओं में खेल और फिटनेस के मूल्य को बढ़ावा देना है। एसबीआई के अतिरिक्‍त, ड्रीम स्पोर्ट्स भी प्रायोजक के रूप में केआईवाईजी को प्रायोजित करने के लिए वापस आ गया है और उसे केआईवाईजी ब्रांड के साथ एक बार फिर से जुड़ने पर प्रसन्‍नता है। ड्रीम स्पोर्ट्स के सीओओ और को-फाउंडर, भावित सेठ ने अपने सहयोग की चर्चा करते हुए कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स,  जो भारत के युवाओं को सशक्त बनाने के जोश और खेलों को बेहतर बनाने के हमारे विजन को साझा करते हैं, के साथ जुड़ना हमारा सौभाग्‍य है। इस साझेदारी के माध्यम से हम भारत के खेल इको-सिस्‍टम को विकसित करने के अपने सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करना जारी रखने तथा उभरते एथलीटों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने की आशा करते हैं।


यह लगातार दूसरा वर्ष है जब खेलो इंडिया ने केआईवाईजी को कॉर्पोरेट स्‍पांसरशिप के लिए खोला है। इसका उद्देश्‍य खेलो इंडिया और प्रायोजक दोनों के लिए लाभ और कार्य संबंध के उद्देश्य को प्राप्त करना है। यद्यपि एसबीआई और ड्रीम स्पोर्ट्स दोनों ने पहले भी केआईवाईजी के साथ भागीदारी की है, लेकिन यह पहला मौका है कि स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) प्रायोजक द्वारा संचालित केआईवाईजी के रूप में आया है। इस नए सहयोग के बारे में एसएफए के संस्थापक और सीईओ ऋषिकेश जोशी ने कहा कि स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) केआईवाईजी के लिए पावर्ड बाय स्पॉन्सर के रूप में आने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा है। देश भर में खेल आकांक्षा पैदा करने और पदक विजेता एथलीटों को तैयार करने के लिए खेलो इंडिया के मिशन को एसएफए मजबूती से स्‍वीकार करता है। एसएफए जमीनी स्तर पर खेल संस्कृति बनाने में मदद का अथक प्रयास करता है और हमारा मानना है कि इस तरह की गहरी साझेदारी एक खेल राष्ट्र के रूप में भारत के विकास को गति देगी। खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्य प्रदेश संस्करण 30 जनवरी को प्रारंभ हुआ और 11 फरवरी को मध्य प्रदेश के आठ शहरों में समाप्त होगा। 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 6000 युवा एथलीट खेलों में भाग ले रहे हैं। इस संस्करण में कुल 27 खेल आयोजित किए गए हैं, जिसमें कयाकिंग, रोइंग और वॉटर सैलोम जैसे जल खेल पहली बार केआईवाईजी में शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: