राहुल विदेश में लोकतंत्र पर सवाल उठाकर ’अपना उल्लू सीधा’ करना चाहते हैं : योगी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 24 मार्च 2023

राहुल विदेश में लोकतंत्र पर सवाल उठाकर ’अपना उल्लू सीधा’ करना चाहते हैं : योगी

  • कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का नया इतिहास रचा है, इन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए
  • योगी ने कहा, मोदी जब आते हैं तो नई सौगातें लाते हैं, लेकिन कुछ लोग जब बाहर जाते है तो देश को बदनाम करते है 

Yogi-attack-rahul-gandhi
वाराणसी (सुरेश गांधी)। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में आयोजित पीएम मोदी की जनसभा में सीएम योगी ने लंबे समय बाद कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। आमतौर पर चुनावी मंच से इतर सीएम योगी इस तरह का भाषण नहीं देते लेकिन शुक्रवार मंत्र पर विराजमान मोदी के सामने उनका अलग ही रूप नजर आया। राहुल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, ’गरीब के बेटे को देश के सर्वोच्च पद पर जाना इन्हें फूटी आंख नहीं सुहाता, बर्दाश्त नहीं होता। देश की जनता इनसे बदला जरूर लेगी। इन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस ने हमेशा से देश को बांटने की राजनीति की है। अपने राजनीतिक फायदे के लिए कांग्रेस ने नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की ओर से ईवीएम पर सवाल उठाए जाने पर कहा कि जिन लोगों को वर्ष 2004 और 2009 में ईवीएम के माध्यम से सरकार बनाने का अवसर प्राप्त हुआ था, आज जब वे अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं तो ईवीएम को कटघरे में खड़ा करके संवैधानिक संस्थाओं को भी कटघरे में खड़ा करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। ये (कांग्रेस) की जनता पर अविश्वास करने वाले लोग हैं। देश की जनता ने इन्हें सत्ता से बाहर किया है। इन्होंने भ्रष्टाचार का नया इतिहास रचा है। कल के दृश्य को पूरी दुनिया ने देखा। कोर्ट ने जब राहुल से कहा कि माफी मांगे तो राहुल ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। पिछड़ी जाति पर हमला किया। योगी ने कहा, ’पीएम मोदी जब आते हैं तो नई सौगात लेकर आते हैं। 9 साल में 33 हज़ार करोड़ रुपये की योजनाएं या तो पूरी हुई हैं या होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति पर जहां एक तरफ दुनिया गौरव की अनुभूति कर रही है और इस मॉडल को अंगीकार करने के लिए लालायित है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनकी कई पीढ़ियों को यूपी ने नेतृत्व करने का मौका दिया। वो जब यूपी से बाहर जाते हैं तो प्रदेश की और जब देश से बाहर जाते हैं तब भारत को कटघरे में खड़े करते हैं। 


मोदी सरनेम मानहानि मामले में राहुल गांधी के खिलाफ सूरत कोर्ट का दो साल की सजा का फैसला आने के बाद मचे बवाल को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के कृत्य को पूरे देश ने देखा है। राहुल गांधी ने संसदीय मर्यादा को ताक पर रखते हुए दलित, गरीब, पिछड़ और वंचितों के खिलाफ बयान दिया और जब न्यायालय की ओर से इसे लेकर खरी खोटी सुनाई गई तो कांग्रेस नेता न्यायालय की अवमानना करने पर उतारू हो गए। सीएम ने तल्ख अंदाज में कहा कि कुछ लोग देश के बाहर जाकर निंदा करते हैं। उन्हें यह समझना चाहिए कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस देश को बांटने का काम कर रही है। कोर्ट को कटघरे में खड़ा कर रही है। संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। लोकतंत्र को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। इस प्रकार के प्रयास किसी भी स्थिति में उचित नहीं ठहराए जा सकते हैं। एक तरफ जातीय वैमनस्यता को अपने जीवन का हिस्सा बनाने वाली कांग्रेस है। दूसरी ओर कांग्रेस के नेताओं द्वारा न्यायालय की अवमानना करने वाले वक्तव्य दिए जा रहे हैं। कांग्रेस को गरीबों, दलितों और पिछड़ के अपमान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में भारत दुनिया के सबसे ताकतवर 20 देशों के समूह जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। जो दुनिया में भारत की नई ताकत का अहसास कराता है। यह हमारे लिए गौरव की बात है। वाराणसी में भी इसके आयोजन होने हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: