मोदी और अडानी के बीच के रिश्ते को बताने पर गयी राहुल गांधी की सदस्यता : नाना पटोले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 29 मार्च 2023

मोदी और अडानी के बीच के रिश्ते को बताने पर गयी राहुल गांधी की सदस्यता : नाना पटोले

  • कांग्रेस की लड़ाई सत्ता की नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए है, गांधी परिवार ने सौंपी देश को अपनी सम्पत्तियाँ, मोदी बताएं उन्होंने क्या दान किया
  • संवैधानिक व्यवस्था को तहस-नहस करने की जिम्मेदार है मोदी सरकार,  चोर को चोर बोलने में कोई गलती नहीं है

Modi-adani-relation-cause-rahul-disqualified
पटना. राजधानी पटना में महाराष्ट्र के अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले आए थे.उन्होंने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी संबोधित किया. मोदी सरकार के निरंकुशता, लोकतंत्र की हत्या, अडानी को गैर कानूनी तरीके से देश की संपत्ति देने और तानाशाही सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी के संसद सदस्यता को खत्म करने के खिलाफ संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए महाराष्ट्र के  अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विधायक नाना पटोले ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी भाषा को मर्यादित नहीं रख पाते हैं कभी वें आंदोलित किसानों को आतंकवादी कहते हैं, कांग्रेस की महिला सांसद को सूपर्णखा बोलते हैं वो देश के विकास को लेकर वैश्विक मंचों पर बार-बार अपमानित करते रहे हैं और वर्तमान दौर में अपने व्यापारी मित्र अडानी को देश की जमा पूंजी सौंप दे रहे हैं. आगे कहा कि ज्वलंत मुद्दों को देश के नागरिकों को सच्चाई बताने वाले हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ सत्तारूढ़ दल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अडानी के प्रति वफादारी दिखाने के लिए उनकी संसद सदस्यता पर हमला किया ताकि संयुक्त संसदीय समिति के गठन से बचा जा सके और 20 हजार करोड़ के घोटाले के उजागर होने से बचा जा सके. यह कांग्रेस की राष्ट्रहित में चल रही चरणबद्ध आंदोलनों को प्रभावित करने के लिए और इस देश के लोकतंत्र को बचाने की उनकी भूमिका पर कुठाराघात के रूप में कदम उठाया गया है.

  

उन्होंने आगे कहा कि देश के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम सहित एयरपोर्ट-पोर्ट तक को नियमों पर ताक पर रखकर अडानी को सौंपे जा रहे हैं. हमारे नेता राहुल गांधी ने जब देश को नरेंद्र मोदी की कुत्सित नीतियों को जगजाहिर करना शुरू किया उसपर झल्लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से सच छुपाने के लिए उनकी संसद सदस्यता से हटाने की साजिश रची और न्यायपालिका के माध्यम से इसे उन्होंने कर भी दिखाया. हमारे नेता राहुल गांधी ने किसी पिछड़े का असम्मान नहीं किया बल्कि चोर को चोर बताया और जो व्यक्ति चोर है वो किसी भी धर्म सम्प्रदाय से हो उसे चोर बोलने में कोई मानहानि नहीं होती. जिस देशभक्त परिवार ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आजाद भारत को बनाने में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया उस गांधी परिवार को भाजपा और नरेंद्र मोदी द्वारा  भ्रष्ट बताया जाता है और अपमानित किया जाता है तो देश के आम लोगों के जमा पूंजी को लेकर भागने वाले देशद्रोही नीरव-ललित मोदी को चोर बोलने पर कैसे मानहानि हो गयी? उन्होंने कहा कि जिस गांधी नेहरू परिवार ने अपनी बेशकीमती सम्पत्तियों को देश को समर्पित कर दी उससे सरकारी आवास छीनने के जल्दी केंद्र सरकार की भ्रष्ट मानसिकता बताने को काफी है. आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सार्वजनिक उपक्रम को बन्द करके निजी क्षेत्रों को देने से देश में पिछड़े समुदाय को बेरोजगारी की समस्या बढ़ेगी और कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में हमारे नेता राहुल गांधी ने ही पिछड़ों के हक के लिए उनकी गणना करने का प्रस्ताव पारित किया ताकि उन्हें उचित रोजगार की व्यवस्था की जा सकी. भाजपा पिछड़ों के खिलाफ साजिश रच रही है और निजी क्षेत्र को बढ़ावा देकर नौकरी देने वाले सार्वजनिक उपक्रम को बन्द करना चाहते हैं. भाजपा ने बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने और जेपीसी की मांग को उलझाने के लिए यह मुद्दा उठाया और देश का ध्यान दूसरे मुद्दें पर शिफ्ट करने की साजिश रची. इससे पूर्व बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार आगमन पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का स्वागत व अभिनंदन किया और उनके लंबे संसदीय जीवन के बारे में बताते हुए संवाददाताओं से परिचय कराया. संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक डॉ शकील अहमद खान, विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़,  ब्रजेश पांडे, विधायक बंटी चौधरी, निर्मल वर्मा, असितनाथ तिवारी, सौरभ सिन्हा व ज्ञानरंजन समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं: