बिहार : 25 मई से 25 जून तक भाकपा-माले का राज्यव्यापी अभियान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 24 मई 2023

बिहार : 25 मई से 25 जून तक भाकपा-माले का राज्यव्यापी अभियान

  • आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए
  • पदयात्राओं, नुक्कड़ सभाओं आदि के जरिए संविधान व लोकतंत्र बचाने को चलेगा गांव-गांव अभियान
  • भाजपा के खिलाफ दलित व मुस्लिम समुदाय और लोकतंत्र पसंद सभी ताकतों की एकता समय की मांग

cpi-ml-state-committee
पटना 24 मई, पटना स्थिति राज्य कार्यालय में भाकपा-माले की राज्य स्थाई समिति की बैठक से संविधान व लोकतंत्र की रक्षा हेतु केंद्र की सत्ता से आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए एक महीने का राज्यव्यापी अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है. यह अभियान आगामी 25 मई से 25 जून तक संचालित होगा. स्थाई समिति की बैठक में माले महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य, वरिष्ठ पार्टी नेता स्वदेश भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, धीरेन्द्र झा, अमर, राजाराम सिंह, शशि यादव, मीना तिवारी, सत्यदेव राम, गोपाल रविदास, संदीप सौरभ, महानंद सिंह, अरूण सिंह सहित 25 अन्य लोग उपस्थित थे. एक महीने का यह राज्यव्यापी अभियान तीन नारों पर केंद्रित होगा - 1. उन्माद-उत्पात की ताकतों को शिकस्त दो, हक और इंसाफ के लिए एकजुट हो! 2. लूट-दमन और नफरत का राज मिटाओ, संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ! 3. डॉ. अंबेडकर और संविधान का अपमान, नहीं सहेगा हिन्दुस्तान! बैठक में माले महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक उन्माद-उत्पात के जरिए बिहार को लगातार अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. बिहारशरीफ-सासाराम में सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब एक चमत्कारी बाबा के जरिए बिहार से हिंदू राष्ट्र का आह्वान करवा रही है. दूसरी ओर, नौबतपुर से लेकर सिवान तक डॉ. अंबेडकर की मूर्तियों को निशाना बनाया जा रहा है. भाजपा की साजिश को बिहार की जनता बहुत अच्छे से समझती है और इसका मुंहतोड़ जवाब देगी. उन्होंने कहा कि यह डॉ. अंबेडकर की मूर्तियों पर नहीं बल्कि उनके विचारों और लोकतंत्र व संविधान पर हमला है. संविधान को बदल देने की भाजपाई साजिश कोे लेकर भाकपा-माले गांव-गांव जाएगी.


राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि यह अचानक नहीं है कि हनुमंत कथा के दौरान कोई बाबा हिन्दुओं को माला के साथ-साथ भाला हाथ में लेकर चलने का आह्वान करते हैं. यह भाला किसलिए? जाहिर सी बात है कि यह हिंसा फैलाने की कोशिश है. आज मुसलमानों को देश में दोयम दर्जे का नागरिक बनाया जा रहा है और दलितों की एक नई श्रेणी खड़ी की जा रही है. दलित व मुस्लिम समुदाय की व्यापक एकता के साथ-साथ तमाम लोकतांत्रिक ताकतों को एक साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ मोर्चा लेना होगा, तभी भाजपा रूपी विपदा से देश मुक्ति पा सकेगा. यह आज के समय की मांग है. एक महीने के राज्यव्यापी अभियान के पहले पखवाड़े में ग्रामीण बैठकें आयोजित की जाएंगी और फिर दूसरे पखवाड़े में पदयात्राओं व नुक्कड़ सभाओं के जरिए बिहार में भाजपाइयों की साजिश को बेनकाब किया जाएगा. अभियान के दौरान सांप्रदायिक उन्माद-उत्पात व डॉ. अंबेडकर की मूर्तियों को निशाना बनाने से लेकर शिक्षा-रोजगार, आवास, स्वास्थ्य, एमएसपी, मनरेगा में काम, निजीकरण पर रोक, खाद्य सुरक्षा की गारंटी आदि मुद्दों को भी प्रमुखता से उठाया जाएगा. इसी अभियान के दौरान जमीनी स्तर पर पार्टी ढांचों को कारगर व मजबूत बनाने के लिए हरेक बूथ पर पार्टी ब्रांच का गठन किया जाएगा. जहां पहले से ब्रांच हैं, उनका पुनर्गठन किया जाएगा. पंचायत स्तर पर गठित सभी लोकल कमिटियों को आगामी 28 जुलाई पुनर्गठित करने का लक्ष्य लिया गया है. आइसा, ऐपवा, इंसाफ मंच, स्कीम वर्कर, किसान महासभा, खेग्रामस आदि संगठनों के राज्य सम्मेलन आने वाले दिनों में होने वाले हैं. इन संगठनों की सदस्यता दुगुनी करने का भी लक्ष्य लिया गया है. 25 जून को पटना में इंसाफ मंच का राज्य सम्मेलन होगा, जिसमें व्यापक पैमाने पर दलित-मुस्लिम समुदाय की भागीदारी का आह्वान किया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: