बिहार : बालू माफिया को राजद-जदयू सरकार का पूरा संरक्षण : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 4 नवंबर 2023

बिहार : बालू माफिया को राजद-जदयू सरकार का पूरा संरक्षण : मोदी

  • सुभाष यादव, अरुण यादव, राधाचरण सेठ बड़े बालू माफिया, गैंगवार, पुलिस और खनन अधिकारियों पर हमले की 50 घटनाएँ
  • 14 महीनों में दो दर्जन लोग मारे गए, हजारों चक्र फायरिंग, मशीनें फूँकी गईं, बालू माफियाओं ने 250करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी की

Sand-mafia-bihar
पटना. बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में बालू माफिया को राजद-जदयू का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए नीतीश सरकार इन पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल है.पुलिस का मनोबल टूट चुका है और सशस्र खनन पुलिस बल के गठन की बातें हवा में रह गईं.  उन्होंने कहा कि लालू और बालू का पुराना रिश्ता राजद के सत्ता में आने से बालू माफिया के दुस्साहस में बदल गया, इसलिए इस सरकार के 14 महीनों में गैंगवार, पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर हमले की 50 से अधिक घटनाओं में दो दर्जन लोग मारे जा चुके हैं.गैंगवार में हजारों राउंड गोली चल चुकी है और दो दर्जन पोकलेन मशीनें फूंकी जा चुकी हैं.

      

श्री मोदी ने कहा कि राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव और सुभाष यादव बड़े बालू माफिया हैं.इन्होंने ही एक दिन में राबड़ी देवी के 8 फ्लैट खरीदे थे।  उन्होंने कहा कि अवैध बालू खनन और 250 करोड़ रुपये की राजस्व चोरी के मामले में जिस ब्राडसंस कंपनी पर ईडी ने छापा मारा, उसके मालिक सुभाष यादव हैं.ईडी इसी मामले में जदयू के विधान पार्षद राधाचरण सेठ को गिरफ्तार कर पहले भी पूछताछ कर चुकी है. श्री मोदी ने कहा कि कैग की रिपोर्ट के अनुसार बालू माफिया ने एक वर्ष में 355 करोड़ की हेराफेरी की.उन्होंने कहा कि जब राजद और जदयू की पूरी सरकार बालू-शराब माफिया से मिली हो, तब द्रोन कैमरे से निगरानी और अलग खनन सशस्त्र बल बनाने जैसी बातें कौन लागू करेगा?  श्री मोदी ने कहा कि पिछले साल बिहटा के दियारा में बालू माफिया ने पुलिस टीम पर हमला किया, जिसमें 5 लोग मारे गए.बालू माफिया के गुंडों ने खनन विभाग के कार्यालय में घुसकर भी मारपीट की थी. उन्होंने कहा कि बिहटा के अमनाबाद में माफिया गैंग वार की ताजा घटना में सौ चक्र गोली चली और पांच पोकलेन मशीने फूँक दी गईं, लेकिन दोनों गुटों के 20 नामजद आरोपियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.

कोई टिप्पणी नहीं: