सीहोर : हार्लि-डेविडसन बाइक गु्रप की पहल-सेक्स वर्करों के बच्चों के भविष्य के लिए सराहनीय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 2 मार्च 2024

सीहोर : हार्लि-डेविडसन बाइक गु्रप की पहल-सेक्स वर्करों के बच्चों के भविष्य के लिए सराहनीय

Sex-worker-children
सीहोर। हार्लि-डेविडसन बाइक गु्रप अब सेक्स वर्करों के बच्चों के भविष्य के लिए सराहनीय काम कर रही है। ऐसे बच्चों के लिए एजुकेशन का इंतजाम करने की ओर अग्रसर है। भोपाल से इंदौर की ओर जाते इस ग्रुप के सदस्यों का शनिवार को शहर के सौया चौपाल विभिन्न समाजसेवी संगठनों ने गु्रप में शामिल डॉ. समीर यादव, विक्रम, हिमांशु निगम, हरमित, अनमोल, मनीष सिलारा और विजय आदि का स्वागत किया। स्वागत करने वालों में विठलेश सेवा समिति की ओर से राजेन्द्र शर्मा बब्बल गुरु, अजय अग्रवाल, जिला संस्कार मंच के संरक्षक जितेन्द्र तिवारी, मनोज दीक्षित मामा, जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव मनोज कन्नोजिया, अमन तिवारी शामिल थे। इस मौके पर गु्रप के वरिष्ठ सदस्य डॉ. यादव ने कहा कि हमारे बाइक ग्रुप में हर सदस्य के पास 20 लाख से 70 लाख के ऊपर तक की हार्लि-डेविडसन सहित अन्य बाइक है। हम इन बाइक के द्वारा देश के कोने-कोने में यात्रा करते है, लेकिन देश के विभिन्न प्रांतों से करीब 100 से अधिक गु्रप के सदस्य इंदौर जा रहे है। हम यहां पर एकत्रित होंगे और यहां पर बैठक का आयोजन किया जाएगा। हम सभी ने निर्णय लिया है कि सेक्स वर्करों की एजुकेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, इसके अलावा धनराशि एकत्रित कर ऐसे बच्चों की मदद की जाएगी। बच्चे भगवान का रूप होते हैं और सभी बच्चे एक जैसे होते हैं। समाज को बच्चों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए। सेक्स वर्कर्स के बच्चों का कोई कसूर नहीं है। अगर शिक्षा और मार्गदर्शन के अभाव में यह बच्चे गलत रास्ते पर चले गए तो समाज और देश का विकास थम जाएगा। हो सकता है देश का भविष्य भी खतरे में पड़ जाएगा। देश में करोड़ों सेक्स वर्कर्स है जिनके बच्चे साथ में रहते हैं। सेक्स वर्कर्स के बच्चे होने के नाते समाज इन्हें अलग नजर से देखता है। इसी वजह से ज्यादातर स्कूल में इनका एडमिशन तक नहीं हो पाता।


सैकड़ों की संख्या में विदेश और देश के बाइक गु्रप एकत्रित होंगे

हमारे गु्रप के द्वारा सेक्स वर्करों के बच्चों के भविष्य के लिए सराहनीय पहल की जा रही है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में देश के विभिन्न प्रांतों के अलावा यूरोप के अन्य देशों के बाइक का आनंद लेने वाले शामिल होंगे, आगामी अगस्त के माह में लंदन से कोलकत्ता के लिए रवाना होंगे और हम भी अपने गु्रप के द्वारा महानगर में इस अभियान की शुरूआत करेंगे, अभी तक हमारे इस अभियान में जनप्रतिनिधि, प्रशासन के अधिकारी के अलावा समाजसेवी और क्षेत्रवासी सहयोग कर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं: