भोपाल : नौकरी का प्रलोभन दे रहे जालसाजों से बचें बेरोजगार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 27 अप्रैल 2024

भोपाल : नौकरी का प्रलोभन दे रहे जालसाजों से बचें बेरोजगार

job-fraud-bhopal
भोपाल : मध्यप्रदेश के शासकीय विभागों में विभिन्न पदों पर आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती के नाम पर कुछ ऐसे जालसाज सक्रिय हैं जो नौकरी लगवाने का लालच देकर बेरोजगार युवाओं से पैसे एंेठ रहे हैं। बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी का प्रयास करने से सम्बंधित जब कुछ शिकायतें सेडमैप के उच्च अधिकारियों तक पहुंची तो उद्यमिता विकास केन्द्र मध्यप्रदेश (सेडमैप) ने अभ्यार्थियों को ऐसे जालसाजों से बचने और सावधान रहने के लिए कहा है। सेडमैप ने स्पष्ट किया है कि आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति और इससे सम्बंधित प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का पैसा अभ्यार्थियों से नहीं लिया जाता है। यदि कोई व्यक्ति सेडमैप के नाम पर नौकरी लगवाने हेतु पैसे की मांग करता है तो पैसे न दें एवं तुरंत इसकी शिकायत ईमेल info.cedmap@gmail.com या मोबाइल नंबर 9893335484 पर करें। उन्होंने बताया मध्यप्रदेश भण्डार क्रय एवं सेवा उपार्जन नियम 2015 (यथा संशोधित 2022) द्वारा उद्यमिता विकास केन्द्र मध्यप्रदेश को समस्त शासकीय विभागों में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती का दायित्व सौंपा गया है। इसके अन्तर्गत कलेक्टर दर पर उच्च कुशल, कुशल, अर्द्धकुशल और अकुशल कर्मचारियों की भर्ती विभिन्न विभागों की आवश्यकता और मांग के अनुरूप समय-समय पर की जाती है।इन भर्तियों के लिए केन्द्र ने अपनी ओर से कोई भर्ती एजेंट या कोचिंग सेंटर नियुक्त नहीं किया है। समस्त नियुक्तियों में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जा रही है ताकि योग्य अभ्यार्थियों का चयन हो सके।


उन्होंने बताया कि भर्ती सम्बंधी सभी सूचनाएं सेडमैप की आधिकारिक वेबसाइट https://cedmapindia.mp.gov.in/  पर अपलोड की जाती हैं, जिन्हें वेबसाइट के कॅरियर पृष्ठ के जॉब कॉलम में समय-समय पर देखा जा सकता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि नौकरी के इच्छुक व्यक्ति धोखेबाज, जालसाज व्यक्तियों के प्रलोभन में न आएं। इस सम्बंध में सेडमैप की वेबसाइट पर भी ईमेल सहित आवश्यक सूचना प्रसारित की जा रही है। यदि आपको कोई भी व्यक्ति नौकरी लगवाने का लालच देकर पैसों की मांग करता है तो आप पैसे न दें एवं सीधे सेडमैप की ईमेल info.cedmap@gmail.com या मोबाइल नंबर 9893335484 पर जानकारी दें ताकि ऐसे जालसाजों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जा सके। प्रामाणिक जानकारी के लिए सेडमैप की आधिकारिक वेबसाइट https://cedmapindia.mp.gov.in/  को फॉलो करें और इस सम्बंध में किसी भी प्रकार की अफवाहों और भ्रम से बचें।

कोई टिप्पणी नहीं: