पूर्व टेलिकॉम मंत्री ए राजा गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 2 फ़रवरी 2011

पूर्व टेलिकॉम मंत्री ए राजा गिरफ्तार.

2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले के संबंध में सीबीआई ने अंतत: पूर्व टेलिकॉम मंत्री ए राजा को आज गिरफ्तार कर लिया। यहां सीबीआई मुख्यालय में चौथे दौर की पूछताछ के बाद राजा को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह काफी देर से उठाया गया, काफी छोटा कदम है। पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी की पूरे मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग जारी रहेगी। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने भी जेपीसी की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इस घोटाले की जड़ें काफी गहरी हैं।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा राजा को तो मामला खुलने के समय, 2009 में ही गिरफ्तार कर लिया जाना था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया जाना चाहिए। येचुरी ने कहा कि राजा की गिरफ्तारी से ही पूरे षडयंत्र का खुलासा नहीं होगा। पूरे मामले की जेपीसी जांच की जरुरत है और आने वाले बजट सत्र में पार्टी अपनी मांग पर बनी रहेगी।

अरुण जेटली ने कहा कि राजा को काफी पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए। लेकिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल हमेशा राजा को बचाते रहे। उन्होंने हमेशा कहा कि राजा ने कोई गलती नहीं की और उन्होंने केवल एनडीए सरकार के समय की नीतियों का ही पालन किया है। लेकिन अब उनका झूठ खुल गया है। पार्टी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूढ़ी ने कहा कि राजा ने अकेले ही करोड़ों रुपयों का घपला नहीं किया है। अब सीबीआई बाकी के षडयंत्रकारियों को भी खोजे। सरकार को अभी इस मुद्दे पर कई प्रश्नों के जवाब देना है।  कांग्रेस प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि पार्टी शुरू से ही कह रही थी कि इस मामले में कानून अपनी काम करेगा। राजा की गिरफ्तारी से कांग्रेस और डीएमके के संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राजा की गिरफ्तारी के बाद भी पूरे घोटाले के षडयंत्रकारी बचे हुए हैं। उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। निर्दलीय सांसद राजीव चंद्रशेखर ने भी कहा कि अब इसका खुलासा होना चाहिए कि पूरे घोटाले में कौन सी टेलीकॉम कंपनियों को लाभ पहुंचा और उद्योग जगत के कौन कौन से लोग इसमें शामिल हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं: