राहुल गाँधी गिरफ्तार, कुछ देर बाद रिहा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 12 मई 2011

राहुल गाँधी गिरफ्तार, कुछ देर बाद रिहा.


राहुल गाँधी को भट्टा परसौल में धारा १४४ के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में राहुल गांधी और पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी, केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल और राजब्बर को रिहा कर दिया गया ।

राहुल गांधी को भट्टा पारसौल से गिरफ्तार करने के बाद कासना लाया गया और अब से कुछ देर बाद उनकों वहां से रिहा कर दिया गया। राहुल की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने के आसार हैं। कांग्रेस राहुल की गिरफ्तारी के बाद इसका सियासी फायदा उठाने के लिए मायावती सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी। इसी सिलसिले में आज कांग्रेस प्रदेश भर में चक्का जाम कर रही है। वहीं, बीजेपी भी किसानों के पक्ष में आंदोलन की तैयारी कर रही है। बीजेपी नेता राजनाथ सिंह उपवास करेंगे।

ग्रेटर नोएडा के कासना थाने में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमने जमानत लेने से इनकार कर दिया था। ताजा सूचना के अनुसार रिहा होने के बाद राहुल गांधी अपनी गाड़ी में एसपीजी के सुरक्षा घेरे में दिल्ली की तरफ रवाना हो गए है। उत्तरप्रदेश पुलिस की एक गाड़ी भी साथ चल रही है और ऐसी संभावना है कि अगले 20 से 25 मिनट में राहुल और अन्य पार्टी के नेता दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर जाएगें।दस्तावेज को लेकर दिग्विजय और पुलिस अफसरों में तीखी नोंक झोंक हुई ।

कासना थाने में राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर आवश्यक दस्तावेजों की मांग की । गिरफ्तारी से संबधित दस्तावेज प्रशासन द्वारा न दिए जाने पर दिग्विजय और पुलिस अफसरों में तीखी -नौक झौंक हुई । राहुल गांधी बुधवार सुबह से ग्रामीणों के समर्थन में उनकी तीन मांगो को लेकर धरने पर बैठे हुए थे। उनके समर्थन के लिए दिनभर में पार्टी के वरिष्ठ नेता भटटा पारसौल पहुंचे थे। दिनभर की उठापटक के बाद देर रात लखनऊ में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि भटटा पारसौल गांव में पुन: धारा144 लगाई जाए। धारा 144 लागू होने के बाद करीब 11 बजे जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के आईजी रजनीकांत मिश्रा व अन्य अधिकारीयों ने राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी, केद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश प्रकाश जायसवाल, पार्टी नेता राजब्बर को धारा 144 के उलंल्घन के आरोप में धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।राहुल गांधी की गिरफ्तारी के बाद उन्हें एक्सप्रेसवे के रास्ते दिल्ली की तरफ ले जाया गया। गिरफ्तारी के समय पुलिस सूत्रों का कहना था कि सभी को नोएडा स्थित गेस्ट हाउस में रखा जाएगा। और गुरूवार सुबह एसडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं कु छ प्रशासनिक अधिकारियो का कहना था कि सभी लोगो को दिल्ली ले जाकर सुरक्षित छोड दिया जाएगा। राहुल गांधी की गिरफ्तारी के बाद भटटा पारसौल गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को देर रात हुई गिरफ्तारी पर अपने विचार लिख भेजें। किसानों की मांगो के समर्थन में धरने पर बैठे राहुल गांधी को इस तरह से हिरासत में लिया जाना आखिर कितना सही है?

कोई टिप्पणी नहीं: