राजस्थान विधान सभा के विधायक ने चप्पल चलाई. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अगस्त 2011

राजस्थान विधान सभा के विधायक ने चप्पल चलाई.


उत्‍तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और बिहार के बाद अब राजस्थान विधान सभा में विधायकों ने सदन की गरिमा को ठेस पहुंचायी है। सोमवार को यहां मॉनसून सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक भवानी सिंह ने सदन में चप्‍पल फेंक दी। इस कृत्‍य के लिए उन्‍हें तत्‍काल विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। भवानी सिंह कोटा के लाडपुरा से विधायक हैं। 


मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान राज्‍य विधानसभा में जबर्दस्‍त हंगामा हुआ। हंगामे के चलते अध्‍यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत को बार-बार सभा स्‍थगित करनी पड़ी। जब तो हद ही पार हो गई, जब भाजपा के विधायक भवानी सिंह राजावत ने दोपहर बाद साथी विधायक प्रमिला कंडेरा की पहल पर कांग्रेस के एक विधायक पर आरोप लगाया कि उनकी पत्‍नी के पास 18 बीघा तालाब की जमीन का आवंटन हुआ है, जो नियम के खिलाफ है। यह सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का सरासर उल्‍लंघन है। 

भाजपा नेता ने कांग्रेस विधायक का नाम भी नहीं लिया था कि कांग्रेस के विधायक रघु शर्मा चिल्‍लाने लगे और जबर्दस्‍त हंगामा शुरू हो गया। इसी हंगामे के बीच तीखी बातों के प्रहार दोनों तरफ से होने लगे और देखते ही देखते भाजपा विधायक सीट पर खड़े होकर चिल्‍लाने लगे। इतने में भाजपा खेमे से एक चप्‍पल फेंकी गई, जो सत्‍ता पक्ष की ओर आयी। अध्‍यक्ष समेत सभी विधायक यह देख सन्‍न रह गये। अध्‍यक्ष ने चप्‍पल फेंकने वाले विधायक भवानी सिंह को एक साल के लिए सभा से निलंबित कर दिया और अंत में विधान सभा अनिश्चित काल के लिए स्‍थगित कर दी गई। 

कोई टिप्पणी नहीं: