पटौदी के फेफड़े में संक्रमण, कोई सुधार नहीं. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 सितंबर 2011

पटौदी के फेफड़े में संक्रमण, कोई सुधार नहीं.


फेफड़ों में संक्रमण से पीड़ित पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की हालत काफी बिगड़ गई है। पटौदी फेफड़े में संक्रमण के कारण पिछले कई दिनों से गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल से गुरुवार को जारी बुलेटिन के अनुसार पटौदी की हालत बुधवार से काफी बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि पटौदी पिछले काफी दिनों से बीमार हैं, लेकिन 16 सितंबर को हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। अस्पताल से मिली ताजा जानकारी के अनुसार पटौदी 16 सितंबर से आईसीयू में ही हैं, लेकिन बुधवार से उनकी हालत और बिगड़ गई है।
बॉलीवुड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अभिनेता सैफ अली खान अपनी मित्र और अभिनेत्री करीना कपूर के साथ अपने पिता पटौदी से मिलने अस्पताल आए थे। पटौदी को अगस्त में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के बाद पता लगाया कि पटौदी के फेफड़ों में संक्रमण है, जिसके कारण उनके दोनों फेफडों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं पहुंच पा रही है।

पटौदी का इलाज कर रहे डॉक्टर नीरज जैन ने कहा कि पटौदी को फेफड़ों संबंधी बीमारी है, जिसमें पिछले तीन महीनों से कोई सुधार नहीं हो पाया है और पिछले चार सप्ताह से उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही है।
जैन ने कहा कि इस तरह की बीमारी में मरीज की हालत बहुत तेजी से बिगड़ती है। पटौदी के गुर्दे के प्रत्यारोपण के बारे में भी विचार किया गया था, लेकिन उनकी हालत को देखते हुए यह करना उचित नहीं था।

कोई टिप्पणी नहीं: