उमर की शाहखर्ची पर सवाल. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 सितंबर 2011

उमर की शाहखर्ची पर सवाल.


जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं। उमर पर आरोप है कि उन्होंने अलगाववादी तत्वों के करीबी माने जाने वाले पाक के कब्जे वाले कश्मीर के पूर्व प्रधानमंत्री बैरिस्टर सुल्तान महमूद चौधरी के स्वागत में 11 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उमर के विरोधियों का कहना है कि चौधरी के स्वागत में उमर की शाहखर्ची सही नहीं है। 

उमर अब्दुल्ला ने निजी यात्रा पर कश्मीर आए चौधरी को पहलगाम जाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से हेलीकॉप्टर मुहैया करवाया।  सुल्तान महमूद चौधरी सोमवार को अपने कश्मीरी मित्र जहूर अहमद वताली की शादी में शामिल होने के लिए आए थे। 

सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री चौधरी से शादी के दौरान ही मिले। उमर को जब पता चला कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर के नेता को जल्द ही पहलगाम पहुंचना है, तो उन्होंने हेलीकॉप्टर से भिजवाने का प्रस्ताव दिया, जिसे चौधरी ने मंजूर कर लिया।’

उमर ने कहा था कि  'आजाद' कश्‍मीर के पूर्व प्रधानमंत्री ने जम्‍मू-कश्‍मीर के निर्वाचित मुख्‍यमंत्री की मेजबानी स्‍वीकार की, इसकी मुझे काफी खुशी है। पर इसका खर्च जो 11 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, यह बहुत ही बेतुका है। इतना खर्च तो ए380 में जाने-आने पर भी नहीं आएगा। अगर आप खर्च जानने में दिलचस्‍पी रखते हैं तो बता दें कि हेलीकॉप्‍टर का प्रति घंटे किराया 55 हजार रुपये है और श्रीनगर से पहलगाम आने-जाने में सिर्फ 45 मिनट लगते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: