प्रधानमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए:गडकरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 30 दिसंबर 2011

प्रधानमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए:गडकरी


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि लोकपाल विधेयक पर संसद में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस्तीफा दे देना चाहिए। इसे 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'संसद का अपमान' बताते हुए भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार लोकपाल विधेयक पर राज्यसभा में मतदान से भाग खड़ी हुई।

गडकरी ने कहा, ''सरकार लोकसभा में संविधान संशोधन विधेयक पर हार गई और इसलिए राज्यसभा में मतदान से भाग खड़ी हुई। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सदन के दोनों सदनों में हार गया और उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रधानमंत्री को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।''

भाजपा अध्यक्ष के अनुसार, सरकार लोकपाल विधेयक पारित करने के लिए तैयार नहीं थी और इसलिए उसने राज्यसभा में विधेयक पर मतदान से परहेज किया। यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि सबकुछ प्रधानमंत्री के सामने हुआ और सरकार ने संसद का मजाक बनाया। उन्होंने कहा कि आगामी रणनीतियों पर चर्चा के लिए भाजपा की कोर कमेटी की बैठक शुक्रवार को शाम पांच बजे होगी। पार्टी देशभर में संप्रग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और लोकपाल विधेयक के लिए दबाव बनाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: