आज की नरकटियागंज खबर.... - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 27 मई 2012

आज की नरकटियागंज खबर....


छात्र जद यू0 कार्यकर्ताओं ने शैक्षणिक कुव्यवस्था को लेकर कुलपति का किया विरोध
टी0पी0 वर्मा कॉलेज में समारोह के दौरान की जमकर नारेबाजी व 9 सुत्री मांग पत्र सौंपा

शनिवार को टी0पी0 वर्मा कॉलेज में बी0सी0ए0 लैब का उदघाटन तथा प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे समारोह के दौरान बी0आर0ए0 विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 विमल कुमार को कॉलेज में फैली कुव्यवस्था व शैक्षणिक मुछ्छो को लेकर छात्र जदयु0 के कार्यकर्ताओं के कोपभाजन का शिकार होना पडा। समारोह के दौरान मंच पर ज्यों हीं संबोधित करने के लिये कुलपति मंच पर पहुंचे तो छात्र जदयु0 के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कॉलेज व शैक्षणिक कुव्यवस्था को लेकर नारेबाजी करने लगे। हालांकि मौके पर मौजुद बाल्मिकी नगर सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो, शिकारपुर थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह सहित अन्य लोगों सार्थक पहल पर छात्र शांत हुये। छात्र जदयु0 के प्रदेश उपाध्यक्ष मनौवर आलम, जिला उपाध्यक्ष डा0 सागर श्रीवास्तव, जिला प्रधान महासचिव शहनवाज रिजवान, जिला सचिव रविकेश गौरव, प्रखण्ड अध्यक्ष अमित बनर्जी, सोनु गुप्ता, नदीम अख्तर, भोला जायसवाल सहित अन्य छात्र जदयु0 के कार्यकर्ताओं ने कुलपति डा0 कुमार को आवेदन देते हुये छात्र संघ का चुनाव अविलम्ब कराने, शैक्षणिक कैलेण्डर को लागु करने, टी0पी0 वर्मा कॉलेज में एम0ए0 की पढाई शुरू कराने, कॉलेज के प्रचार्य डा0 रामप्रताप नीरज के हमेशा कॉलेज से गायब रहने तथा इसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर प्रचार्य श्री नीरज का स्थानान्तरण अविलम्ब करने, कॉलेज में शैक्षणिक व्यवस्था को दुरूस्त करने सहित एम0जे0के0 कॉलेज बेतिया में रिमेडियल कोचिंग, पुस्तकालय भवन, प्रयोगशाला आदि कार्यो में हुये 40 लाख रूपये के गबन मामले की जांच कर कार्रवाई करने सहित 9 सुत्री मांगो का ज्ञापन सौंपा। 


मतस्वजीवी सहयोग समिति चुनाव 3 जून को
मतस्वजीवी सहयोग समिति चुनाव के लिये कुल 40 प्रत्याशीयों ने नामांकन किया है तथा नारमांकन करने वाले सभी प्रत्याशीयों के नामांकन पत्र वैध घोषित कर दिया गया है। साथ हीं सभी प्रत्याशीयों का चुनाव चिन्ह जिला से आवंटित होकर प्रखण्ड मुख्यालय को प्राप्त हो चुका है। इसकी जानकारी देते हुये बीडीओ बी बी निराला ने बताया कि चुनाव में अध्यक्ष पद के लिये 5, मंत्री सह कोषाध्यक्ष पद के लिये 10 तथा कार्यकारणी सदस्य के लिये कुल 25 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। चुनावी मैदान में कुल 40 प्रत्याशी शामिल है। उन्होने बताया कि चुनाव कार्य 3 जुन को प्रखण्ड कार्यालय परिसर  में हीं कराया जायेगा तथा निष्पक्ष व शोतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिये कडी सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी।


भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं को अपने हीं पार्टी के लोगों के कारण मिली शिकस्त
भारतीय जनता पार्टी मे दो फाड़ होने की संभावना प्रबल
नगर परिषद के चुनावी मैदान में अपने पार्टी के हीं समर्पित कार्यकर्ताओं को शिकस्त देने का खेल भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर खेला। जिस कारण वर्षो से भाजपा के लिये समर्पित कार्यकर्ता नप चुनाव में अपने हीं पार्टी के लोगों की वजह से मिली हार को लेकर काफी सशंकित है। अगर जानकारों की माने तो हमेशा भाजपा के लिये समर्पित रहने वाले भाजपा कार्यकर्ता सह प्रखण्ड बीस सुत्री सदस्य राजेश जायसवाल ने नप चुनाव में वार्ड सं0 1 से अपनी मां राजकली देवी को चुनावी दंगल में उतारा था लेकिन उनको पराजित करने के लिये कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने पूरी ताकत झोंक दी। हालांकि वार्ड सं0 1 से जीत हासिल करने वाले नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद सुनिल कुमार भी भाजपा समर्थित बताये जाते है। वहीं वार्ड सं0 2 में भी कुछ ऐसा हीं नजारा दिखा जहां भाजपा की नगर उपाध्यक्ष राधा कुशवाहा पूरे दमखम के साथ वार्ड सं0 2 से चुनावी मैदान में कुद पडी थी लेकिन उनको पराजित करने तथा रिंकु देवी को जितानेे की दिशा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी और हुआ ऐसा भी। राधा कुशवाहा को पराजित कर रिंकु देवी को जीत दिलाने मे भाजपा कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका निभायी। वहीं वर्षो से भाजपा के लिये समर्पित रहने वाले वार्ड सं0 13 के प्रत्याशी कृष्णा शुक्ल को पराजित करने की दिशा में भी भाजपा कार्यकर्ताओं का खेल खुलकर देखा गया तथा उक्त वार्ड से अखिलेश राज को जीत दिलाने का कार्य भाजपाईयों ने किया। वार्ड सं0 16 में भी भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता असर्फी प्रसाद की पत्नी प्रत्याशी ललिता देवी के विरोध में कुछ भाजपाईयों ने घरभरन देवी उर्फ रामावती देवी को चुनाव जिताने की दिशा मंे भरपुर कोशिश की लेकिन वार्ड सं0 16 से असर्फी प्रसाद अपनी पत्नी ललिता देवी को जिताने में सफल रहे। सबसे मजे की बात यह है कि वर्षो से भाजपा के लिये समर्पित रहने वाले कुल 3 लोगों को अपने हीं पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध के वजह से हार का सामना करना पडा और भाजपाईयों के बीच कलह खूल कर सामने आने लगी है तथा नप सभापति व उप सभापति चुनाव के बाद भाजपा में दो फाड़ होने की संभवना प्रबल हो गयी है। 

स्थानीय टीपी वर्मा कॉलेज के वरीय प्रध्यापक डॉ.सफल कुमार मिश्र काफी प्रगतिशील व्यक्तित्व के धनी है । उन्होने कई रिसर्च किये है ,उनके आलेख वैज्ञानिक पत्रो में प्रकाशित हो चुके है,इधर उन्होंने भारत नेपाल सीमा पर पायी जाने वाली मच्छलियो के संबंध में भी उन्होने एक आलेख लिखा और उसे एक किताब का रूप दे दिया । जिसका विमोचन कुलपति बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर डॉ.विमल कुमार ने नरकटियागंज टी.पी.वर्मा कॉलेज के बीसीए कम्पयुटर लैब के उद्घाटन सह प्रतिमा अनावरण समारोह के दौरान किया। उन्होने कहा कि “हिल स्ट्रीम फीसेज एलांग दी इण्डो नेपाल बॉर्डर “नामक पुस्तक डॉ.सफल कुमार मिश्र ने लिखा है उनका प्रयास सराहनीय है ,ंयह पुस्तक मत्स्य वर्गीकरण विज्ञान के क्षेत्र में एक उपलब्धि है।भारत नेपाल सीमा के पहाड़ी झरनो के कुल 6 गण की 12 कुल और 30 वंश की 46 मत्स्य प्रजातियो की चर्चा की गयी है । बिहार मत्स्यकी की मच्छलियो की प्रजाति का जो वर्णन किया गया है उसमें 9 नयी प्रजाति की खोज की गयी है । डॉ.सफल कुमार मिश्र की यह पुस्तक मत्स्य और मत्स्यिकी के क्षेत्र में एक बडी उपलब्धि हो साबित होगी। इस पुस्तक का प्रकाशन मित्तल प्रकाशन नयी दिल्ली ने किया है । 

शहर के उच्च विद्यालय प्रांगण मे रविवार को छात्र जद यु कार्यकर्ताओं की बैठक अमित बनर्जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ,बैठक के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद छात्र जद यु के प्रदेश अध्यक्ष मनौवर आलम  ने कहा कि केन्द्र की युपीए सरकार उद्योगपतियो ,पूुजीपतियो व मुनाफाखोरो की सरकार है ,उसकी गलत नीतियो के कारण ही देश मे बेतहाशा महंगायी बढ रही है, जिसका असर आम लोगो के जनजीवन पर पड रहा है । बढती महंगाई के खिलाफ 31 मई 2012 को आयोजित राष्ट्रव्यापी बन्दी को सफल बनाने के लिए श्री आलम ने छात्रो सहित आम लोगो से बढ चढ कर हिस्सा लेने की अपील की । उन्होने छात्र जद यु की कमीटि के विस्तार करने ,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चलाये जा रहे सभी योजनाओ को पंचायत स्तर पर पहंुचाने को संकल्प कार्यकर्ताओ ने लिया । बैठक के दौरान जिला प्रधान महासचिव शाहनवाज रिजवान डॉ. सागर श्रीवास्तव ,नदीम अख्तर ,रवि कुशवाहा,गुडडू सोनी ,सुजीत कुमार यादव, ,प्रदीप कुमार समेत दर्जनो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


(अवधेश कुमार शर्मा)

कोई टिप्पणी नहीं: