चीन की वेन बनीं मिस वर्ल्ड - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 19 अगस्त 2012

चीन की वेन बनीं मिस वर्ल्ड


चीन की वेन जिया यू शनिवार को मिस वर्ल्ड 2012 चुनी गई जबकि वान्या मिश्रा प्रतियोगिता के फाइनल से बाहर हो गई। पिछले वर्ष की मिस वर्ल्ड वेनेजुएला की इवियान सरकोस ने वेन को ताज पहनाया। वेल्स की सोफी मोल्ड्स को प्रथम उप विजेता एवं आस्ट्रेलिया की जेसिका केहवाटी को द्वितीय उप विजेता चुना गया।


चण्डीगढ़ की 20 वर्षीय वान्या ने इस प्रतियोगिता के शीर्ष सात में स्थान बना लिया था लेकिन चीनी प्रतियोगी से वह हार गई। उन्हें मिस सोशल मीडिया एवं मिस ब्यूटी विद ए परपज चुना गया। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड में प्रतियोगियों को अपने देश के संगीत पर नृत्य करने के लिए कहा गया और वान्या ने 'उमराव जान' के गाने  'दिल चीज क्या है' पर नृत्य किया और शीर्ष सात में स्थान बनाने में कामयाब रहीं। प्रतियोगिता में 116 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

भारतीयों की नजर चंडीगढ़ की 20 साल की वान्या मिश्रा पर थी तथा संभावना जताई जा रही थी कि वान्या खिताब जरूर जीतेंगी। 30 मार्च 2012 को वान्या ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस वल्र्ड प्रतियोगिता में पहली बार 116 देशों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन चीन के ओरडोस सिटी में हुआ, जिसे माइनिंग सिटी के नाम से भी जाना जाता है। 2011 में मिस वल्र्ड का खिताब मिस वेनेजुएला इवियान लूनासोल सारकोस ने जीता था। इवियान ने इस बार की विजेता वेन जिया यू को मिस  वर्ल्ड ताज पहनाया। 

कोई टिप्पणी नहीं: