छत्तीसगढ़ से सरोज के अलावा किसी को योग्य नहीं समझा गया : बैस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 मार्च 2013

छत्तीसगढ़ से सरोज के अलावा किसी को योग्य नहीं समझा गया : बैस


छत्तीसगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रमेश बैस ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह की टीम में केवल सांसद सरोज पांडेय को लिए जाने पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने इस राज्य में सरोज के अलावा किसी को योग्य नहीं समझा। उन्होंने कहा कि वैसे, किसको टीम में रखना है और किसको नहीं, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष के विवेक पर निर्भर करता है। सांसद रमेश बैस ने रविवार को अपने निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में अपनी प्रतिक्रिया दी। 

दुर्ग से सांसद सरोज पांडेय को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने अपनी कार्यकारिणी में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। छत्तीसगढ़ से और किसी को कार्यकारिणी में नहीं लिए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बैस ने कहा, "भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को हम लोग योग्य नहीं लगे हैं।" पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या सरोज पांडेय को कार्यकारिणी में स्थान देकर मुख्यमंत्री रमन सिंह को राज्य के दायरे में सीमित करने का संकेत दिया गया है, उन्होंने कहा, "यह मीडिया की सोच हो सकती है। इस पर मुझे कुछ नहीं कहना है।"

राज्य में हो रहे पिछड़ा वर्ग के आंदोलनों एवं रैलियों पर बैस ने कहा कि चुनाव के समय हर वर्ग अपना शक्ति प्रदर्शन करता है। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 25 विधायकों का टिकट कटने जिसमें चार मंत्रियों की भी भूमिका होने की चर्चा पर उन्होंने कहा कि भाजपा में बिना आधार और प्रक्रिया के कोई निर्णय नहीं लिया जाता है, हर सीट पर लाभ और हानि का आकलन करने के बाद ही टिकट पर फैसला लिया जाएगा। अभी यह बैठक नहीं हुई है, इसलिए उस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

बैस ने कहा, "राज्य सरकार ने पिछले नौ साल में हर क्षेत्र में अच्छा काम किया है। हमारी सरकार ने किसान, मजदूरों और उद्योगपतियों के लिए भी अच्छा काम किया है।" उन्होंने कहा कि इसका लाभ पार्टी को मिलेगा। उन्होंने राज्य में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि विकृत मानसिकता वाले कुछ लोगों के कारण ऐसा हो रहा है और इस समस्या का निदान केवल कठोर कानून बनाने से नहीं हो सकता, बल्कि लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है।

सांसद ने कहा कि बच्चियों के साथ दुष्कर्म से ज्यादा कोई अमानवीय कार्य नहीं हो सकता लेकिन समाज में ऐसे तत्वों की पहचान के लिए कोई उपकरण नहीं है, केवल जागरूकता ही एक मात्र उपाय है। राज्य में हो रहे आईपीएल मैच का राजनीति मिलने की संभावना को खारिज करते हुए बैस ने कहा कि यहां आईपीएल मैच होना चार साल पहले से तय था। इसका किसी को राजनीतिक लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, "हमारे पास राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम है और आईपीएल वाले यहां मैच कराने के इच्छुक थे, इसलिए यह संभव हुआ।"

कोई टिप्पणी नहीं: