संजय दत्त और अफजल समान अपराधी : उमा भारती - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 मार्च 2013

संजय दत्त और अफजल समान अपराधी : उमा भारती


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनीं उमा भारती ने रविवार को कहा कि फिल्म अभिनेता संजय दत्त की सजा माफ करने लायक नहीं है। संजय दत्त और अफजल गुरु का अपराध एकसमान है। दोनों के बारे में यह प्रमाणित हुआ है कि दोनों ही घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे लेकिन उनके संबंध अपराधियों से थे। दोनों का गुनाह एक समान है, संजय दत्त के दाउद इब्राहिम से संबंध हैं। भोपाल में पत्रकारों से बातचीत में उमा ने कहा कि कुछ लोग संजय दत्त को माफी दिए जाने की बात करके तुच्छ राजनीति कर रहे हैं। उनकी नजर वोट पर है। 

उन्होंने कहा, "संजय दत्त अपराधी है, देशद्रोही है और उसको दी गई सजा माफी के योग्य नहीं है। संजय की माफी के बारे में बात करने वालों को देश कभी माफ नहीं करेगा।" उमा उत्तर प्रदेश की चरखारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं। वह एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में नजर आ रही हैं। उमा ने पार्टी में अपने नए पद को लेकर कहा कि वह पूरी निष्ठा से अपनी जिम्मेदारी निभाएंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उन्हें स्वयं फोन करके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने की जानकारी दी। 

उमा ने पार्टी में नए लोगों को जिम्मेदारी दिए जाने और अटल-आडवाणी का दौर खत्म होने के सवाल पर कहा कि अटल-आडवाणी ने पार्टी खड़ी की है, इसलिए पार्टी में उनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन नई पीढ़ी के लोगों का आगे आना जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं: