टीकमगढ़ (मध्यप्रदेश) की खबर ( 31 अगस्त) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 अगस्त 2013

टीकमगढ़ (मध्यप्रदेश) की खबर ( 31 अगस्त)

बुन्देलखण्ड पहुंची मुख्यमंत्री की जनआर्शीवाद यात्रा, 
  • भाजपा अगले पांच वर्षों में कांग्रेस के 50 वर्षों  के शासनकाल की कमियां दूर कर देगी 
  • शिवराज की मंच रथ सभाओं में उमड़ा जन समूह

shivraj chauhan
टीकमगढ़, 31 अगस्त 2012। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि कांग्रेस ने अंधेरा दिया था। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश को अंधेरे में नहीं रहने देगी। मध्यप्रदेश के इतिहास में कांग्रेस के 55 साल के शासनकाल पर हमारे 10 वर्ष दस गुना भारी है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान आज बुन्देलखण्ड के टीकमगढ़ जिले से जनआर्शीवाद यात्रा का आगाज कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रगति से कोई नाता नहीं। श्री चैहान ने ओरछा में प्रातः भगवान राम राजा के दर्शन के पश्चात निवाड़ी से जनआर्शीवाद यात्रा शुरू की। निवाड़ी से लेकर टीकमगढ़ तक के मार्ग के सभी ग्रामों और मोहल्लों में जनआर्शीवाद यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। 

श्री चैहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार 55 वर्षों के कांग्रेस शासनकाल की कमियों को अगले 5 वर्षों में पूरा कर देगी। उन्होंने जनता से सीधी-सीधी बात करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के शासनकाल में कोई भूखा नहीं सोए, कोई बिना इलाज के मरे नहीं, सबके सर पर छत हो, विकास और उन्नति के समान अवसर सभी को मिले ऐसे अभूतपूर्व कार्य किये गये हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जो वायदे किये थे उनको पूरा किया है। खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये सरकार ने किसानों को बिना ब्याज के कर्जा दिया है। गेहूं और धान पर 150 रूपये बोनस देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भूखा नहीं सोये इसके लिये 15 रूपये किलो गेहूं खरीदकर गरीबों को एक रूपये किलो में गेहूं, दो रूपये किलो चावल और एक रूपये किलो आयोडाइज्ड नमक उपलब्ध करा रहे है। उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति जिस झोपड़ी में रह रहा है, उसक पट्टे भी उनको दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि बिना इलाज के किसी गरीब की मौत नहीं हो इसके लिये मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान, राज्य बीमारी सहायता निधि और सरदार वल्लभ भाई पटेल निःशुल्क दवाई योजना लागू की है। भाजपा की सरकार ने बिना किसी जाति धर्म के भेदभाव के विकास के समान अवसर उपलब्ध कराये हैं। छात्रवृत्ति, निःशुल्क किताबें, गणवेश, बाहर पढ़ने जाने वालों के लिये साईकिल और उच्च शिक्षा के लिये ऋण गारंटी योजना लागू की है। 

मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कांग्रेस के बदहाल शासन पर सीधा प्रहार करते हुये कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्जा देती थी। गरीबों के कल्याण की योजनाएं नहीं थी। सड़क, बिजली, पानी की स्थिति बदहाल थी। उन्होंने कहा कि बिजली आती नहीं थी, मगर बिल वसूले जाते थे। भाजपा की सरकार ने राज्य की इस बदहाली को दूर किया है। किसानों और घरों में भरपूर बिजली दी जा रही है। बिजली के बिल के झंझट को भी खत्म किया है। अब प्रति हार्सपाॅवर 1200 रूपये प्रतिवर्ष बिल की व्यवस्था कर दी गयी है। गरीबों को भी बिजली के बिलों पर राहत दी गयी है। इस वर्ष 30 जून तक गरीबों के विद्युत के बिल सरकार द्वारा भरे जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने सड़कों का जाल बिछाया है। खेती-किसानी के लिये भरपूर पानी उपलब्ध कराया है और निरंतर इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।  जनआर्शीवाद यात्रा में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चैहान, अनुसूचित जाति कल्याण राज्य मंत्री श्री हरिशंकर खटीक और क्षेत्रीय सांसद श्री वीरेन्द्र कुमार भी सहयात्री थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने टीकमगढ़ की जनआर्शीवाद यात्रा के दौरान जनता से भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनाने का आर्शीवाद प्राप्त करते हुये विकास कार्यों की सौगात भी देते गये। उन्होंने निवाड़ी में पेयजल योजनाओं के लिये 18 करोड़ 96 लाख रूपये स्वीकृत करने और निवाड़ी बायपास बनाने के लिये कहा। यात्रा के दौरान ग्राम कुलवा में हाईस्कूल खोले जाने की घोषणा भी की। निमाड़ी नगर विकास के लिये 25 लाख रूपये अतिरिक्त उपलब्ध कराने की घोषणा की। 


कोई टिप्पणी नहीं: