नरेंद्र मोदी को कभी नहीं कहा 'ईमानदार': विकीलीक्स - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 मार्च 2014

नरेंद्र मोदी को कभी नहीं कहा 'ईमानदार': विकीलीक्स

wikileaks
नई दिल्ली: अपने दमदार खुलासों के लिए जानी जाने वाली वेबसाइट विकीलीक्स ने कहा है कि उसके केबल में कभी भी किसी अमेरिकी डिप्लोमैट ने बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी को 'ईमानदार' नहीं कहा था। विकीलीक्स ने सोमवार तड़के किए गए ट्वीट की सीरीज में 2011 में आए अपने केबल पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इसमें कभी नहीं कहा गया था मोदी 'भारत के एकमात्र ईमानदार नेता' हैं। विकीलीक्स ने कहा है कि साल 2006 में मुंबई के काउंसिलर माइकल एस. ओवेन द्वारा भेजे गए यूएस केबल में सिर्फ राजकोट से कांग्रेस के नेता मनोहर सिंह जडेजा का जिक्र किया गया था और मोदी की तारीफ अमेरिकी डिप्लौमैट ने नहीं बल्कि कांग्रेसी नेता मनोहरसिंह जडेजा ने की थी। आम चुनावों के पहले अपने एक बड़े खुलासे में विकीलीक्स ने ट्वीट की एक सीरीज में कहा है कि न तो उसने और न ही उसके संस्थापक जूलियन असांजे ने कभी भी मोदी की तारीफ की और इस मामले में बीजेपी समर्थकों ने झूठा प्रचार किया था।

विकीलीक्स के ट्वीट्स में आगे कहा गया है कि मोदी के समर्थकों ने इस बारे में आक्रामक रूप से झूठा प्रचार किया कि विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे ने मोदी का समर्थन किया था। साथ ही विकीलीक्स ने बीजेपी पर अंसाजे द्वारा मोदी के समर्थन करने के झूठे प्रचार का आरोप लगाया। यह स्पष्टीकरण उस केबल के बारे में है जो उसने वर्ष 2006 में मुंबई के काउंसलर माइकल एस ओवेन द्वारा मोदी के साथ हुई मीटिंग के बाद भेजा गया था, जिसे वर्ष 2011 में विकीलीक्स ने लीक किया था। इसमें ओवेन ने मोदी के साथ हुई मीटिंग का विस्तार से ब्यौरा दिया था। जिसमें गुजरात के विकास से लेकर, गोधरा दंगे के बाद हुए मानवाधिकार हनन के मुद्दे पर मोदी के साथ हुई बातचीक का जिक्र था।

केबल में लिखा है कि मोदी ने इस बातचीत में अपने विकास का ब्यौरा दिया था, जिसमें बेहतर सड़कों,सभी तक बिजली की पहुंच, पानी की उपलब्धता, प्रत्यक्ष निवेश और इकनॉमिक डिवेलपमेंट आदि शामिल थे। हालांकि, जब काउंसलर ने मोदी से सांप्रदायिक रिश्तों और 2002 के दंगों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के बारे में पूछा तो नाराज मोदी ने अपने बचाव में अमेरिका पर प्रहार करते हुए अबू गरीब जेल में अमेरिकी कार्रवाई के लिए उस पर मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात की और कहा कि मुसलमान किसी और जगह से ज्यादा सुरक्षित गुजरात में हैं।

1 टिप्पणी:

jayant mishra ने कहा…

"गुजरात में बैठे आईटी सेल के रणबांकुरों को जूलियन असांजे का जवाब आ गया। बेचारों से कुछ बोलते नहीं बन रहा। भाई फोटोशाॅप में हुनरमंद होना अच्छी बात है मगर भौकाल टाइट करते हुए याद रखा करो कि असांजे उस अमेरिकी सरकार का बाप है जो तुम्हारे बाप का वीज़ा मंजूर नहीं कर रही ।
(हालाँकि वीज़ा मसले में मेरी सहानुभूति आपके साथ है)

"