उम्मीदवार हीरा लाल पासवान पर प्राणघात हमले की घोर निन्दा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 सितंबर 2015

उम्मीदवार हीरा लाल पासवान पर प्राणघात हमले की घोर निन्दा

cpi logo
पटना, 30 सितम्बर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बिहार में प्रथम चरण में सम्पन्न होने वाले बिहार विधान सभा चुनाव-2015 में 154-पीरपैंती (सु॰) विधान सभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के उम्मीदवार हीरा लाल पासवान पर प्राणघात हमले की घोर निन्दा की है। पार्टी ने इसे केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी के द्वारा राजनीतिक हत्या की नीयत से करवाया गया हमला बताया है और इस क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने की मांग की है। 
आज राज्य कार्यालय से जारी अपने बयान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने कहा है कि पार्टी के पीरपैंती (सु॰) विधान सभा क्षेत्र के उम्मीदवार हीरालाल पासवान पर कल 29 सितम्बर की रात के लगभग 11 बजे उस वक्त प्राणघात हमला हुआ जब वे अपने साथियों के साथ अठनियां दियारा से सघन प्रचार करके वापस अपने घर मलिकपुर जा रहे थे। हीरा लाल पासवान अपने एक साथ राजू सिंह के साथ पीरपैंती के पास स्थित जीछो पोखर के नजदीक अपनी गाड़ी से उतर कर पैदल ही अपने स्थानीय निवास मलिकपुर जा रहे थे जब बांस बगीचे के पास पहले से घात लगाए हमलावरों ने दोनों के ऊपर लाठी, डंडा, चाकू ब्लेड और लात-घूसों से प्राणघातक हमला किया। हमलावर हमला करते हुए बोल रहे थे कि भाजपा के खिलाफ लड़ोगें तो यही होगा, यहाँ से भाग जाओं। हीरालाल पासवान और राजू सिंह दोनों घायलावस्था में इलाज के लिए मायागंज अस्पताल, भागलपुर में भत्र्ती हैं। राजू सिंह तो होष में हैं पर हीरालाल पासवान अचेतावस्था मेें जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं। 
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने पीरपैंती (सु॰) के पार्टी के उम्मीदवार हीरालाल पासवान पर हुए प्राणघातक हमले को केन्द्र में सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के लोगों के द्वारा राजनीतिक हत्या की मकसद से किया गया राजनीतिक हमला बताया है। श्री सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वे 154-पीरपैंती (सु॰)विधान सभा क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगावें चूँकि हमारी पार्टी के उम्मीदवार अचेतावस्था और घायलावस्था में रहने के कारण किसी भी प्रकार से चुनाव प्रचार करने में सक्षम नहीं हैं। इन्होंने भारत निर्वाचन आयोग से हमलावरों को गिरफ्तार कर कठोर दंड दिलवाने, पूरे राज्य में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवारों की सुरक्षा को और भी अधिक मजबूत करने तथा गुड़ों और दहषतगर्दों के खिलाफ सघन और व्यापक अभियान चलाकर उम्मीदवारों को भयमुक्त वातावरण में चुनाव प्रचार करने की सुविधा की गारंटी करें। 

कोई टिप्पणी नहीं: