कानून-व्यवस्था पर जदयू-राजद के बीच तकरार जारी, कांग्रेस नीतीश के साथ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

कानून-व्यवस्था पर जदयू-राजद के बीच तकरार जारी, कांग्रेस नीतीश के साथ


blame-game-in-bihar-law-and-order-with-nitish-lalu
पटना 31 दिसम्बर, बिहार में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति पर राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच जारी तकरार में आज कांग्रेस मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में आगे आयी और उसने दो टूक शब्दों में कह दिया कि बिहार में श्री कुमार से ज्यादा शायद ही किसी चेहरे को ..लॉ एण्ड ऑर्डर.. की चिंता है। कानून-व्यवस्था को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बाद आज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में अपराध बढ़ रहे हैं और राजद अध्यक्ष ने श्री कुमार को ठीक सुझाव दिया है । उन्होंने कहा कि श्री कुमार स्टेयरिंग पर हैं और राजद पिछली सीट पर बैठा है, ऐसे में गाड़ी को सही दिशा देने की जिम्मेवारी श्री कुमार की ही है। डा.सिंह ने कहा कि जदयू के लोगों को केवल जयकार सुनने की आदत हो गई है, सरकार में हैं तो उन्हें जवाब देना ही होगा । उन्होंने कहा कि यदि कुछ गलत होता है तो आलोचना सुनने के लिए भी तैयार रहना चाहिए । श्री कुमार को अपराध पर काबू पाने में ध्यान देना चाहिए । 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने श्री कुमार का बचाव करते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए कोई भी श्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार नहीं ठहरा सकता । बिहार में श्री कुमार से ज्यादा शायद ही किसी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था की चिंता है । उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने अपराध पर काबू पाने के लिए सभी प्रभावी कदम उठाये हैं और पुलिस बल को साफ निर्देश दिया है कि जो भी अपराध में लिप्त हैं उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाये । डा. चौधरी ने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित करना उनकी बड़ी उपलब्धियों में से एक है । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी :भाजपा: के नेता एक बार फिर से जंगलराज का सुर अलाप कर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी । इस बीच राजद नेता रघुवंश सिंह के हमले पर जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने मुख्यमंत्री का बचाव करते हुए कहा कि श्री नीतीश कुमार के एजेंडे में केवल सुशासन है, उन्होंने ही बिहार के काले अध्याय को खत्म किया है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को कोई निर्देश नहीं दे सकता । रही बात सुझाव की तो वह एक बच्चा भी दे सकता है। 

गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पिछले मंगलवार को बिहार बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा था कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये पुलिस को खुली छूट मिलनी चाहिए । गृह विभाग मुख्यमंत्री के जिम्मे है उन्हें लापरवाह और सुस्त अधिकारियों पर कार्रवाई तथा कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्रोत्साहित करना चाहिए । उन्होंने श्री नीतीश कुमार की पिछली सरकार के समय पुलिस महानिदेशक पद पर रहे श्री अभयानंद की ओर इशारा करते हुए उन पर रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के बाद उपद्रवियों पर कार्रवाई नहीं कर पुलिस का मनोबल गिराने का आरोप लगाया गया था जिसे परोक्ष रूप से श्री नीतीश कुमार पर ही हमला माना गया । 

कोई टिप्पणी नहीं: