आईएस पहली बार बिहार में अपनी पैठ बनाने की जुगत में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 जनवरी 2016

आईएस पहली बार बिहार में अपनी पैठ बनाने की जुगत में

isis-trying-in-bihar
पटना 31 दिसम्बर, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) बिहार में अपनी पैठ बनाने की कवायद में अब जुट गया है। आईएस के कथित सदस्य के बिहार के कैमूर जिले के अखलासपुर गांव के रहने वाले एक पढ़े लिखे बेरोजगार युवक को प्रलोभन देकर अपने संगठन में शामिल करने का ऑफर दिये जाने के बाद यह पता चलता है कि आईएस बिहार में अपने पैठ बनाने की कवायद में लगा है। आईएस के सदस्य ने दो दिन पूर्व अखलासपुर गांव के रहने वाले मुकेश कुमार को उसके मोबाइल पर फोन किया था । आईएस के कथित सदस्य द्वारा फोन करने पर मुकेश ने फोन को नहीं रिसीव किया । बाद में मुकेश ने जब उस नम्बर पर फोन किया तब रिसीव करने वाले व्यक्ति ने अपने को आईएस का सक्रिय सदस्य बताया और कहा कि वह पाकिस्तान से बोल रहा है। 

मुकेश को आईएस में ज्वाईन करने का ऑफर दिया गया । साथ ही कहा गया कि संगठन से जुड़ने पर काफी राशि और सुविधायें दोनों मिलेगी। इसके अलावा अन्य सुविधायें भी समय- समय पर संगठन की ओर से मिलती रहेगी । मुकेश ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस को एक लिखित शिकायत की जिसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गयी । जिस नम्बर से कॉल किया गया था उसका लोकेशन का पता लगाने के लिए पुलिस की ओर से प्रयास शुरु कर दिये गये है। हालांकि मोबाइल का नम्बर पाकिस्तान का बताया जाता है । आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के तर्ज पर आईएस भी बिहार में अपने संगठन को विस्तार करने में जुटा है। इसके लिए आईएस पहले अपने स्लीपर सेल को मजबूत बनाना चाह रहा है और इसी कड़ी में उसने कैमूर के युवक को शामिल करने की कोशिश की । 

कोई टिप्पणी नहीं: