केन्द्र जम्मू कश्मीर की मदद को तैयार : प्रधानमंत्री - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 19 अप्रैल 2016

केन्द्र जम्मू कश्मीर की मदद को तैयार : प्रधानमंत्री

center-is-ready-to-help-jammu-and-kashmir-modi
कटरा 19 अप्रैल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को सभी समस्याओं का एकमात्र हल बताते हुए आज कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर के लोगों की आकांक्षाएं पूरा करने के लिए राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने तैयार है । श्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के रेयासी जिले के कटरा कस्बे में ककरयाल के स्टेडियम में आयाेजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक विकास ही हर समस्या का समाधान है । संतुलित एवं तेज गति से हरतरफ विकास करके देश की तस्वीर बदली जा सकती है । इसके लिए सडक ,पुल और बिजली जैसी आधुनिक ढांचागत सुविधाएं जरूरी हैं । 

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर का भाग्य बदलने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है । श्रीमाता वैष्णोदेवी तीर्थस्थल बोर्ड की ओर से निर्मित सुपरस्पेशल्टी अस्पताल और खेल परिसर का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर्यटन खासकर स्वास्थ्य एवं साहसिक पर्यटन में दुनिया को आकर्षित कर सकता है । उन्होंने कहा कि रियासत में पर्यटन को बढावा देने के लिए रेल सेवा और सडक संपर्क तथा अन्य ढांचागत सुविधाएं तैयार की जा रही हैं । श्री मोदी ने कहा कि ृ इंसानियत ,कश्मीरियत और जम्हूरियत ्र के बल पर जम्मू कश्मीर को तरक्की की नयी उूंचाई पर ले जाने के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने में हमने़ सबका साथ सबका विकास ्र का रंग भर दिया है ।

कोई टिप्पणी नहीं: